×

इमरान की गंदी चाल: इसके जरिए पाकिस्तान-भारत को कर रहा टारगेट

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से खत्म करने के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक चाल चल रहा है।

Shreya
Published on: 31 March 2023 11:56 AM GMT (Updated on: 31 March 2023 4:45 PM GMT)
इमरान की गंदी चाल: इसके जरिए पाकिस्तान-भारत को कर रहा टारगेट
X
Imran-Khan

नई दिल्ली: आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से खत्म करने के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक चाल चल रहा है। पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाने का कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा है। हालांकि कई देशों ने इस मामले में भारत का साथ दिया है और इसे भारत का आंतरिक मुद्दा करार दिया है। इस बार पाकिस्तान शेयर बाजर के जरिए अंतर्राष्ट्रीय कम्यूनिटी का ध्यान कश्मीर के तरफ लाना चाहता है।

एक खबर के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार के दुसरे सेशन में शेयर बाजार को बंद रखा है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि डिफेंस डे की याद में शेयर बाजार बंद रहेगा। बता दें कि डिफेंस डे 1965 में कश्मीर के लिए इंडिया और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की याद में मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें: LoC पर 2000 सैनिक तैनात! पाकिस्तान बड़े हमले के फिराक में, अलर्ट पर सेना

माना जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार के इस पूरे सेशन को बंद रखने के पीछे अंतर्राष्ट्रीय कम्यूनिटी का ध्यान कश्मीर के तरफ लाना है। पाकिस्तान लगातार इसी फिराक में है कि वो कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बना सके। इसके लिए वो कई प्रयास भी कर चुका है। इसको लेकर पाकिस्तान भारत को परमाणु युद्ध की धमकी भी दे चुका है। अब पाकिस्तान ने इस पैतरे को अपनाया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को तगड़ा झटका, इस वजह से भूखी मरेगी इमरान की जनता

Shreya

Shreya

Next Story