×

इमरान सरकार ने भारतीय लोगों को पाकिस्तान आने के लिए भेजा न्योता, जानिए क्यों

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से भारतीय श्रद्धालुओं को देश में प्रवेश के लिए पांच दिवसीय वीजा दिए जाने की भी बात कही जा रही है। इतना ही नहीं उन्हें कोविड-19 की अनिवार्य नेगेटिव रिपोर्ट पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 2:48 PM GMT
इमरान सरकार ने भारतीय लोगों को पाकिस्तान आने के लिए भेजा न्योता, जानिए क्यों
X
अब नवाज शरीफ, चौधरी, सुल्तान और फवाद के खिलाफ ये नए मामले विदेशी व्यक्तियों की सुरक्षा के लिये अवैध रूप से 73 उच्च सुरक्षा वाले वाहन खरीदने के संबंध में दर्ज किये जाएंगे।

इस्लामाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 551वीं जयंती पर भारतीय सिखों को आमंत्रित किया है। यह जानकारी सोमवार को एक अधिकारी ने दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ननकाना साहिब में 27 नवंबर से तीन दिनों के उत्सव गुरु नानक गुरुपर्व की शुरुआत होने जा रही है।

इस दिन दुनिया भर से लोग बड़ी संख्या में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरु नानक के जन्म स्थल गुरुद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब पहुंचकर अपना माथा टेकते हैं।

हालांकि इस बार कोरोना का असर पाकिस्तान के अंदर इस उत्सव पर भी पड़ेगा। पहले के मुकाबले इस बार भीड़ कम होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Nankana Sahib पाकिस्तान के अंदर ननकाना साहिब तीर्थस्थल की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढेंः मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, यहां बाढ़ से मची तबाही

पांच दिवसीय वीजा दिए जाने की बात

पाकिस्तान की तरफ से भारतीय श्रद्धालुओं को देश में प्रवेश के लिए पांच दिवसीय वीजा दिए जाने की भी बात कही जा रही है। इतना ही नहीं उन्हें कोविड-19 की अनिवार्य नेगेटिव रिपोर्ट पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

जानकारी ऐसी भी निकलकर सामने आ रही है कि परित्यक्त वक्फ संपत्ति बोर्ड और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) ने भी उत्सव में हिस्सा लेने के लिए विभिन्न सिख सोसायटी को बुलावा भेजा गया है।

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए भारत के सिखों को देश में सीमित समय के लिए ही ठहरने की अनुमति दी जाएगी। विशेष पांच दिवसीय ननकाना साहिब वीजा 2 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा।

पाकिस्तान की तरह से कहा जा रहा है कि जो भी लोग इस उत्सव में शिरकत करने के लिए आयेंगे उनके सुख सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें…पेट्रोल-डीजल का बढ़ा संकट: आज बंद हो सकते हैं कई पंप, ये है बड़ी वजह

Nankana Sahib पाकिस्तान के अंदर ननकाना साहिब तीर्थस्थल की फोटो(सोशल मीडिया)

पीएम मोदी, इमरान खान और जिनपिंग तीनों ही इस तारीख को होंगे आमने-सामने

चीन और पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के बीच आज भारत से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी की इन दोनों देशों के प्रमुख नेताओं से जल्द ही मुलाकात हो सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मुलाकात ‘शंघाई सहयोग संगठन’ (एससीओ) शिखर सम्मेलन के दौरान हो सकती है। इस बार एससीओ शिखर सम्मेलन की मेजबानी का जिम्मा रूस को सौंपा गया है। एससीओ शिखर सम्मेलन का आयोजन 10 नवंबर को वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा।

भारत की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन की तरफ से राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पाकिस्तान की तरफ से वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-सोनिया का एलान: कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन, केंद्र सरकार के खिलाफ ये होगा बड़ा मुद्दा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story