×

Pakistan Hindu Temple Attack: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, उपद्रवियों को मिलेगी सजा

Pakistan Hindu Temple Attack: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ मामले पर 6 अगस्त यानी आज सुनवाई होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2021 2:05 AM GMT
Punjab province of Pakistan, once again a Hindu temple has been vandalized
X

हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ (फोटो-सोशल मीडिया)

Pakistan Hindu Temple Attack: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक बार फिर से हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ कर हिंदूओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है। सादिकाबाद के भोंग शरीफ गांव में सिद्धिविनायक मंदिर में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की। इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये घटना बुधवार शाम की है।

इस मामले में ताजा जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने खुद ही इस क्रुर घटना पर संज्ञान लिया है। ऐसे में उन्होंने मामले को शुक्रवार 6 अगस्त को ही सुनवाई के लिए अदालत के सामने रखने के निर्देश दिए हैं।

मंदिर के कई हिस्सों को नुकसान पहुंचाया

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस कदर उपद्रवी अचानक मंदिर के अंदर लाठी-डंडे के साथ घुसते हैं और तोड़फोड़ शुरू कर देते हैं। इस तरह बेकाबू भीड़ ने मंदिर के कांच तक तोड़ दिए, जिनके पीछे हिंदू भगवानों की मूर्तियां रखी हुई थीं।

बड़ी तादात में उपद्रवियों ने मंदिर में घुसकर मंदिर के कई हिस्सों को नुकसान पहुंचाया है। फिलहाल इस घटना के बाद इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया। जोकि मामले की जांच कर रही है।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर शहबाज गिल ने ट्वीट कर कहा कि बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस अप्रिय घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

पाकिस्तानी संविधान अल्पसंख्यकों को उनकी पूजा को स्वतंत्र रूप से करने की स्वतंत्रता और सुरक्षा प्रदान करता है। ऐसे में इस कदर नापाकियत पर उतारू पाकिस्तान के कृत्य पर पीएम इमरान खान की सत्ताधारी पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ को अत्यंत निंदनीय कृत्य बताया है।

इस मामले पर उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। साथ ही रमेश वंकवानी ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। वहीं दोषियों जल्द से जल्द पकड़ कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story