×

भारतीय सीमा के पास पाक सेना की तैयारी जांचने पहुंचे नवाज, आर्मी चीफ भी मौजूद

aman
By aman
Published on: 16 Nov 2016 9:29 AM GMT
भारतीय सीमा के पास पाक सेना की तैयारी जांचने पहुंचे नवाज, आर्मी चीफ भी मौजूद
X

इस्लामाबाद: भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी सेना अभ्यास में जुटी है। पीएम नवाज शरीफ और आर्मी चीफ राहिल शरीफ खुद मौके का मुआयने करने के लिए वहां पहुंचे हुए हैं। पाकिस्तान सरकार ने एयरफोर्स को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को पाक पीएम नवाज शरीफ ने कहा था, 'उनका देश भारत की चालों के सामने झुकने वाला नहीं है। पाकिस्तान के सब्र को उसकी कमजोरी समझने की गलतफहमी ना पाली जाए।' पाक अखबार 'द ट्रिब्यून' ने नवाज का बयान जारी किया था।

नवाज मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे

पाक सेना का मिलिट्री एक्सरसाइज पंजाब के बहावलपुर में चल रहा है। इस संबंध में सेना अफसरों का कहना है कि 'इवेंट में नवाज शरीफ खुद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए हैं। आर्मी चीफ राहिल शरीफ भी मौके पर मौजूद हैं। इस एक्सरसाइज में हेलिकॉप्टर और फौज हिस्सा लेंगी। पाक अफसरों के मुताबिक, सेना के इस अभ्यास का मकसद ये दिखाना है कि पाक आर्मी किसी भी स्थिति का सामना करने में सक्षम है।

नवाज ने की थी उच्च स्तरीय बैठक

रिपोर्टस के मुताबिक, एलओसी पर जारी तनाव के बीच शरीफ ने मंगलवार को सुरक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी। इसी बैठक में नवाज ने कहा, यदि जंग जैसे हालात बनाने की कोशिश की गई तो पाकिस्तान अपनी रक्षा करने और हालात से निपटने की काबिलियत रखता है। नवाज ने फौज को भारत की फायरिंग का पूरी ताकत से जवाब देने को भी कहा है। साथ ही सात पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने पर दुख भी जताया।

भारत कर रहा ध्यान भटकाने की कोशिश

पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने बैठक में कहा, 'क्षेत्र में अमन और सुरक्षा को भारत खतरे में डाल रहा है। भारत कश्मीर की जनता के खिलाफ क्रूरता से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए एलओसी पर तनाव पैदा कर रहा है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story