×

Imran Khan Attack Case: इमरान खान पर हमले के बाद समर्थक बेकाबू, नवाज शरीफ के घर के बाहर किया जोरदार प्रदर्शन

Imran Khan Attack Case: इमरान खान पर गुरूवार तीन अक्टूबर को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। पूरे मुल्क में खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक भारी विरोध –प्रदर्शन कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Nov 2022 2:44 AM GMT
Supporters uncontrollable after attack on Imran Khan, protested outside Nawaz Sharifs house
X

इमरान खान पर हमले के बाद समर्थकों ने नवाज शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन किया : Photo- Social Media

Imran Khan Attack Case: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्ता से विदाई के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में राजनीतिक अस्थिरताओं का दौर जारी है। मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार (shahbaz sharif government) को घेरने के वास्ते आजादी मार्च लेकर निकले इमरान खान पर गुरूवार तीन अक्टूबर को एक शख्स ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद से पूरे मुल्क में खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक भारी विरोध –प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध-प्रदर्शन की ये आंच सात–समंदर पार रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Former PM Nawaz Sharif) के दरवाजे तक पहुंच गई है।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में भी हमले के विरूद्ध व्यापक पैमाने पर विरोध – प्रदर्शन हो रहे हैं। अपने नेता पर गोली चलने की खबर मिलने के बाद यूके में मौजूद पीटीआई समर्थक बेकाबू हो गए। उन्होंने लंदन स्थित पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर एवेनफील्ड हाउस को घेर लिया और शहबाज सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब सैंकड़ों की संख्या में पीटीआई समर्थक झंडा-बैनर के साथ पूर्व पीएम के आवास के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी की।

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उग्र भीड़ को वहां से हटाया।

दरअसल, मौजूदा पाकिस्तानी पीएम शहबाज नवाज शरीफ के भाई हैं। वे अक्सर लंदन जरूरी सियासी मसलों पर अपने बड़े भाई और पूर्व पीएम नवाज शरीफ से मार्गदर्शन लेने के लिए जाते रहते हैं। इसलिए पाकिस्तान की सियासत में माना जाता है कि शहबाज सरकार का कंट्रोल नवाज शरीफ के हाथों में है। यहां तक की गठबंधन की बड़ी सहयोगी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता भी लंदन स्थित नवाज के घर हाजिरी लगाते हैं।

इमरान के पैर में लगी गोली

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई चीफ अस्पताल में भर्ती हैं और फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उनके डॉक्टर फैसल सुल्तान ने बताया कि इमरान खान के पैर के टिबिया बोन में गोली लग गई है। ऑपरेशन कर उसे निकाला जाएगा। गुरूवार को हुई घटना में पीटीआई सांसद फैसल जावेद समेत 13 लोग घायल हो गए। वहीं, एक शख्स की मौत भी हुई।

हमलावर का कबूलनामा

इमरान खान पर फायरिंग करने वाले शख्स का पहला बयान सामने आया है। उसने हमले की पूरी वजह बताई है। हमलावर के मुताबिक, वो अकेला ही हमला करने आया था। वो लॉन्ग मार्च पर निकले इमरान खान को मारना चाहता था, क्योंकि पूर्व पीएम के लॉन्ग मार्च में अजान के दौरान भी डीजे बजता रहता था।

बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान ने 28 अक्टूबर को देश में जल्द से जल्द आम चुनाव और मौजूदा पीएम शहबाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर लॉन्ग मार्च शुरू किया था। पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही लॉन्ग मार्च पर आंतकी हमले की चेतावनी दे दी थी। पिछले दिनों इस मार्च में शामिल एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार की कंटेनर से गिर कर मौत हो गई थी। इसके अलावा दो और लोगों की मौत अलग-अलग वजहों से हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story