×

पाकिस्तान में 72 घंटे में हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, खतरे में इमरान की कुर्सी!

पीपीपी के वरिष्ठ नेता यूसुफ रजा गिलानी की जीत के बाद इमरान सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कई विपक्षी नेताओं ने इमरान खान पर सियासी हमला बोलते हुए मांग की कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 4 March 2021 6:45 AM GMT
पाकिस्तान में 72 घंटे में हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, खतरे में इमरान की कुर्सी!
X
पीडीएम की नेता मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी ऐलान किया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। इमरान सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सीनेट चुनाव में पूर्व पीएम व पीपीपी के वरिष्ठ नेता यूसुफ रजा गिलानी ने इस्लामाबाद सीट से भारी वोटों से जीत दर्ज की है।

गिलानी ने इलेक्शन में इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टेर शेख को हराया है। डॉक्टर शेख, इमरान सरकार में सबसे चर्चित चेहरा हैं। वे अपने बयानों से कई बार इमरान सरकार की मुश्किलें भी बढ़ा चुके हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई के नेता इस्लामाबाद की सीट को गंवाने के बाद अभी गम से उबर भी नहीं पाए थे कि पीडीएम की नेता मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर हमला बोला है।

रेगिस्तानों में गरजेगी सेना: भारत की ताकत देख कांपेंगे चीन-पाक, ऐसा होगा माहौल

Mariyam Nawaz पाकिस्तान: 72 घंटे में हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, खतरे में इमरान की कुर्सी!(फोटो:सोशल मीडिया)

मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का किया ऐलान

उन्होंने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी ऐलान किया है। अब इसका निर्णय 11 राजनीतिक दलों की मीटिंग में लिया जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सीनेट चुनाव में अपने वित्त मंत्री की हार के बाद संसद में विश्वास मत हासिल करने का निर्णय किया है।

बता दें कि इमरान खान के सबसे करीबी सहयोगी माने जाने वाले अब्दुल हफीज शेख( वित्त मंत्री) बुधवार को सीनेट चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी से हार गए थे।

खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी की जीत के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रयास किया था।

रॉकेट हमले में उड़ी सेना: इरान में एयरपोर्ट को बनाया निशाना, ताबड़तोड़ हुए धमाके

Pakistan पाकिस्तान: 72 घंटे में हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, खतरे में इमरान की कुर्सी!(फोटो:सोशल मीडिया)

विपक्ष ने मांगा इमरान खान का इस्तीफा

गिलानी की जीत के बाद इमरान सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कई विपक्षी नेताओं ने इमरान खान पर सियासी हमला बोलते हुए मांग की कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

इलेक्शन रिजल्ट्स घोषित होने के कुछ घंटे बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वास मत हासिल करने का फैसला किया है। सत्तारूढ़ पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी ने कहा कि यह निर्णय पार्टी की बैठक में सभी की सहमति से लिया गया है।

पेट्रोल-डीजल पर दादागिरी: ये चला रहे वसूली का खेल, जानें कौन-कौन से देश शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story