×

कश्मीर पर तिलमिलाए इमरान का UN में दुनिया को परमाणु जंग की धमकी

कश्मीर पर दुनिया में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र(UN) में कश्मीर पर प्रॉपेगैंडा चलाने की पूरी कोशिश की। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भड़काऊ भाषण दिया। इमरान ने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jun 2023 1:00 PM GMT
कश्मीर पर तिलमिलाए इमरान का UN में दुनिया को परमाणु जंग की धमकी
X

नई दिल्ली: कश्मीर पर दुनिया में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र(UN) में कश्मीर पर प्रॉपेगैंडा चलाने की पूरी कोशिश की।पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भड़काऊ भाषण दिया। इमरान ने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है, वह मुस्लिमों को हथियार उठाने के लिए प्रेरित करने वाला है। यही नहीं कश्मीर के अपने प्रॉपेगैंडे को उन्होंने इस्लामिक दुनिया से भी जोड़ दिया।

इमरान ने कहा कि इसका असर दुनिया के 1.3 अरब मुसलमानों पर भी होगा। गौरतलब है कि इससे पहले भी इमरान खान ने अपने देश की संसद और कई अन्य मौकों पर इसी तरह की बातें कही थीं।

कश्मीर पर झूठ बोलते हुए इमरान ने परमाणु जंग की भी धमकी दी। पाक पीएम ने कहा कि अगर हम परमाणु जंग की ओर बढ़ते हैं तो संयुक्त राष्ट्र जिम्मेदार होगा। इसीलिए 1945 में संयुक्त राष्ट्र का गठन हुआ था। आपको इसे रोकना होगा। यदि दोनों देशों के बीच परंपरागत जंग छिड़ती है तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन, आप सोचें कि यदि कोई देश अपने पड़ोसी देश के मुकाबले 7 गुना छोटा है तो फिर उसके सामने क्या विकल्प है। खुद को सरेंडर करना या फिर लड़ते हुए मरना। हम लड़ने का रास्ता अख्तियार करेंगे।'

इमरान का इस्लामिक कार्ड

भड़काऊ और मजहबी भाषण देते हुए इमरान ने कहा कि भारत के 18 करोड़ मुस्लिम कश्मीर के चलते कट्टरता की ओर बढ़ेंगे। दुनिया के 1.3 अरब मुस्लिम देख रहे हैं। अगर किसी भी समुदाय के लोगों को इस तरह से बंधक बनाया जाएगा तो उस कम्युनिटी के लोग क्या सोचेंगे।

इमरान खान ने कहा कि ऐसी स्थिति में वह खुद भी हथियार उठा लेते। कश्मीर पर भाव न मिलने से खिसियाए पाक पीएम ने कहा कि 1.3 अरब लोगों में से कुछ लोग हथियार उठा लेंगे। ऐसा इस्लाम के चलते नहीं होगा बल्कि मुस्लिमों के साथ अन्याय के चलते होगा।

UN में आरएसएस का नाम लिया

इमरान खान ने आरएसएस पर भी निशाना साधा। पाकिस्तान के पीएम ने आरएसएस की तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि वह मुस्लिमों के जातीय नरसंहार पर यकीन करता है। उनके मन में मुस्लिमों और ईसाइयों को लेकर नफरत है। इसी विचारधारा ने गांधी की हत्या की थी।

एयर स्ट्राइक से मुकरा

एक बार बालाकोट में भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक को स्वीकार कर चुके इमरान ने संयुक्त राष्ट्र में इसे खारिज करने की कोशिश भी की। इमरान ने कहा, उन्होंने 350 से ज्यादा आतंकियों को मारने की बात कही थी, जबकि हमारे सिर्फ 10 पेड़ों को नुकसान पहुंचा।

लिट्टे से हिंदुओं की तुलना की कोशिश

इमरान खान ने कहा कि 9/11 के बाद इस्लाम की तुलना आतंकवाद से होने लगी। इसके बाद कई थ्योरीज आई जिसमें कहा गया कि मुस्लिम ऐसे हमले इसलिए करते हैं, क्योंकि वे हूरों को पाना चाहते हैं। इमरान ने आरोप लगाते हुए कहा कि सबसे ज्यादा तमिल टाइगर्स ने सूइसाइड अटैक किए और वे हिंदू थे। बौखलाए इमरान ने कहा कि कोई हिंदुओं को क्यों नहीं जिम्मेदार ठहराता है? ठहराया भी नहीं जाना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story