×

पाकिस्तान: अस्पताल में भर्ती है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर, सेना दे रही पहरा

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद के खात्मे के बाद खुफिया एजेंसियों को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के ठिकाने के बारे में पुख्ता सूचना मिली है। सूत्रों के मुताबिक, आतंकी मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर के आर्मी अस्पताल को अपना ठिकाना बनाया हुआ है।

Aditya Mishra
Published on: 19 Feb 2019 4:42 AM GMT
पाकिस्तान: अस्पताल में भर्ती है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर, सेना दे रही पहरा
X
मसूद अजहर

इस्लामाबाद: पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद के खात्मे के बाद खुफिया एजेंसियों को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के ठिकाने के बारे में पुख्ता सूचना मिली है। सूत्रों के मुताबिक, आतंकी मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर के आर्मी अस्पताल को अपना ठिकाना बनाया हुआ है।

अजहर के आस पास पाकिस्तानी सेना के जवानों को पहरा है। पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में वह अस्पताल से ही भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों को अंजाम दे रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को पता चला है कि अजहर इलाज के नाम पर बेहद सख्त सुरक्षा में अस्पताल के एक कमरे में कैद हो गया है।

ये भी पढ़ें...नई दिल्लीः अजहर मसूद पर बैन को समर्थन दे सकता है चीन

रिपोर्ट के मुताबिक, इसी अस्पताल से अजहर ने पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर आत्मघाती हमला करने का आदेश दिया था। हमले से करीब आठ दिन पहले जैश सरगना ने ऑडियो टेप जारी किया था। इसमें उसने कहा था कि इस लड़ाई में मौत से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं है। कोई इन्हें दहशतगर्द कहेगा, कोई निकम्मा, कोई पागल तो कोई इन्हें अमन के लिए खतरा कहेगा। इस टेप के जरिये ही अजहर ने गाजी राशिद को घाटी में युवाओं का ब्रेन वाश करने और उन्हें आईईडी धमाके के साथ आत्मघाती हमलों के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी दी थी।

ये भी पढ़ें...अमेरिका ने रखा आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध का प्रस्ताव, सुरक्षा परिषद में होगा फैसला

आतंकियों को लांच पैड से हटाने जुटी पाक सेना

घाटी में आतंकियों के खिलाफ आर पार की लड़ाई में जुटे सुरक्षाबलों की कार्रवाई से डरे पाकिस्तान ने एलओसी के पास पीओके में लांच पैड से आतंकियों को हटाना शुरू कर दिया है। घाटी में जैश ए मोहम्मद के करीब 60 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं, जो अलग-अलग जिले में फैले हुए हैं। ये आतंकी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे हैं। इतना ही नहीं सीमा पार पाकिस्तानी सेना भी इन आतंकियों को बचाने में जुट गई है। एलओसी के पास पाक सेना अलर्ट पर है और वहां मौजूदा आतंकी ठिकानों को शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक, इन शिविरों में आतंकियों की कोई हलचल देखने को नहीं मिल रही है। इतना ही नहीं, पाक ने अपने सैनिकों को शीतकालीन बंकरों में तैनात कर दिया है।

ये भी पढ़ें...आतंकी मसूद अजहर पर अपने रुख में बदलाव नहीं कर रहा चीन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story