×

पाकिस्तान का खूनी जश्न: T-20 वर्ल्ड कप से जीत से बौखलाए पाक समर्थक, कर दी ताबड़तोड़ फायरिंग

T20 World Cup: पाकिस्तान और पाकिस्तानी समर्थकों में भारी उत्साह देखा गया जगह जगह लोगों ने इस जीत का जश्न मनाया। जश्न के साथ ही अंधाधुंध फायरिंग भी हुई।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 Oct 2021 1:19 PM GMT
pakistan mein firing
X

T-20 World Cup की जीत के जश्न में पाकिस्तान में फायरिंग (फोटो- सोशल मीडिया)

Pakistan Me Firing: भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मैच में रविवार को पाकिस्तान ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्वकप के मैचों में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।

इस जीत के साथ पाकिस्तान और पाकिस्तानी समर्थकों में भारी उत्साह देखा गया जगह जगह लोगों ने इस जीत का जश्न मनाया। जश्न के साथ ही पाकिस्तान की जीत से कुछ समर्थक इतना अधिक उत्साह में आकर बौरा गए कि उनके द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 12 लोगों की जान बाल-बाल बची।

मामला पाकिस्तान के कराची शहर में मैच खत्म होने के बाद देर रात मनाए गए जश्न का है। जोर शोर जश्नबाज़ी करते हुए लोग सड़क पर डांस करते तथा बीच-बीच में खुशियां मनाते हुए फायरिंग करते भी नज़र आए।

पाकिस्तान में हुए जश्न में लोग सड़कों पर उतर आएं

इसी के नतीजतन कराची के कई इलाकों में गोलीबारी के चलते सब-इंस्पेक्टर समेत कुल 12 लोग घायल हो गए। सभी को गोलियां लगी हैं। पुलिस ने इस घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए कहा कि-"गुलशन-ए-इकबाल में एक ऑपरेशन के दौरान चली गोली से सब-इंस्पेक्टर अब्दुल गनी घायल हो गए हैं।"

पाकिस्तान में गोलीबारी की यह घटनाएं ओरंजी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मालीर इलाके में देखी गयी हैं। पाकिस्तान के हाथों भारत को मिली हार के चलते पाकिस्तान में हुए जश्न में लोग सड़कों पर उतर आएं तथा कानून और प्रशासन की धज्जियां उड़ा दीं।

पाकिस्तान की जीत पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी बधाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के माध्यम से पाकिस्तान टीम को जीत की बधाई देते हुए लिखा कि-"पाकिस्तानी टीम को बधाई, खासकर बाबर आजम को, जिन्होंने पूरी हिम्मत के साथ टीम का नेतृत्व किया तथा रिजवान और शाहीन अफरीदी को भी बधाई जिन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।"

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story