×

PAK MP Arrested: सेना के खिलाफ विवादित ट्वीट करने वाले सांसद आजम स्वाति गिरफ्तार, दो माह में दूसरी बार हुए अरेस्ट

PAK MP Arrested: इमरान खान के करीबी और सीनेटर आजम खान स्वाति को पाक सेना के विरूद्ध ट्वीट करना भारी पड़ गया है। उन्हें एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2022 12:23 PM GMT
PAK MP Arrested
X

 पीटीआई के सीनियर लीडर और सांसद आजम स्वाति गिरफ्तार (Pic: Social Media)

PAK MP Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जब से सत्ता से बेदखल हुए हैं, तब से उनकी इस्टैब्लिशमेंट से खींचतान जारी है। खान के निशाने पर न केवल मौजूदा शरीफ सरकार रहती है बल्कि मुल्क की सर्व शक्तिशाली सेना पर भी लगातार वो और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के नेता बयानों की तीर छोड़ते रहते हैं। इमरान खान के करीबी और सीनेटर आजम खान स्वाति को पाक सेना के विरूद्ध ट्वीट करना भारी पड़ गया है। उन्हें एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीटीआई के सीनियर लीडर और सांसद आजम स्वाति को सैन्य अधिकारियों के विरूद्ध अपमानजनक बयान और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, स्वाति को इससे पहले भी अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। इस पर खूब बवाल भी मचा था। उन्होंने सेना पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया था।

स्वाति पर साइबर क्राइम का दर्ज था मुकदमा

इस्लामाबाद साइबर क्राइम रिपोर्टिंग सेंटर के तकनीकी सहायक अनीसुर रहमान की शिकायत के आधार पर पीटीआई सीनेटर के खिलाफ पाकिस्तान की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफआईए) ने इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम 2016 (Peca) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इसी मुकदमे के सिलसिले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। पिछले माह भी उन्हें अरेस्ट किया गया था। तब जेल से बाहर आए आजम स्वाति ने जेल में उनके साथ मारपीट करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

सैन्य प्रमुख को गाली देने का आरोप

पीटीआई सीनेटर और इमरान खान के करीबी आजम स्वाति पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के विरूद्ध सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। रिपोर्ट्स के मुताबकि, उनके और कुछ अन्य ट्विटर अकाउंट से पाक सेना के सीनियर अधिकारियों के खिलाफ अपमानजक ट्वीट होने के बाद पाकिस्तान में आर्मी चीफ के खिलाफ निगेटिव कैंपेन चला था। शिकायत में कहा गया कि आजम स्वाति ने अपने ट्वीट में जनरल बाजवा को बास्टर्ड करार देते हुए कहा था कि पाकिस्तान की बर्बाद स्थिति के लिए वही जिम्मेदार हैं।

इमरान बोले – पाकिस्तान बनाना रिपब्लिक बनने की ओर

पाकिस्तान में जल्द चुनाव की मांग को लेकर लॉन्ग मार्च पर निकले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्टैब्लिशमेंट पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं इस बात से हैरान और चकित हूं कि हम कितनी तेजी से न केवल एक बनाना रिपब्लिक बल्कि एक फासीवादी राज्य में उतर रहे हैं। कोई कैसे सीनेटर स्वाति के दर्द और पीड़ा को नहीं समझ सकता है। जिसे हिरासत में यातना दी गई और उसे और उसकी पत्नी को ब्लैकमेल करने वाले वीडियो भेजे गए। खान ने कहा कि पाकिस्तान की राजनीति में अब बहू – बेटियों की इज्जत को भी नीलाम किया जाता है।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में सीनेटर आजम स्वाति की गिरफ्तारी को राजकीय फासीवाद करार दिया।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story