×

बेटियों से इमरान की सत्ता डगमगाई, खतरे में कुर्सी से उड़ी पाकिस्तान सरकार की नींद

सोमवार को मुल्तान शहर में इमरान सरकार के खिलाफ सयुंक्त विपक्ष ने जलसा किया। इस जलसे की बेहद खास बात ये थी कि इसमें विपक्षी नेताओं की दो बेटियां सम्मिलित हुई थी।

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 6:34 AM GMT
बेटियों से इमरान की सत्ता डगमगाई, खतरे में कुर्सी से उड़ी पाकिस्तान सरकार की नींद
X
सोमवार को मुल्तान शहर में इमरान सरकार के खिलाफ सयुंक्त विपक्ष ने जलसा किया। बेहद खास बात ये थी कि इसमें विपक्षी नेताओं की दो बेटियां सम्मिलित हुई थी।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार से जनता नाखुश है। ऐसे में सोमवार को मुल्तान शहर में इमरान सरकार के खिलाफ सयुंक्त विपक्ष ने जलसा किया। इस जलसे की बेहद खास बात ये थी कि इसमें विपक्षी नेताओं की दो बेटियां सम्मिलित हुई थी। ये बेटियां इमरान सरकार की सत्ता को उजाड़ फेंकने के लिए अब अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों में होने के बाद भी एक साथ मिलकर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें... खतरे में पीएम इमरान की कुर्सी: गिलगित बाल्टिस्तान में बिगड़े हालात, बुलाई गई सेना

इमरान सरकार की नींद गुल

ऐसे में मुल्तान शहर में हुई विपक्ष की रैलियों में भारी तादात में उमड़ी भीड़ से इमरान सरकार की नींद गुल हो गई है। अब यही वजह है कि सरकार विपक्ष की रैलियों को इजाजत देने में आनाकानी कर रही है।

इस शहर में हुई रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ भी शामिल हुई थी। इनके साथ इस बार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी की बेटी असीफा भुट्टो जरदारी भी मंच पर दिखाईं दी थी। जिसके चलते पाकिस्तानी राजनीति में विपक्षी नेताओं की बेटियों के आने से मंच का पूरी सरकार की हालत खराब हो गई।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान भीख माँगेगा: इमरान ने कराई फिर से थू-थू, OIC में हार गया मुस्लिम देश

IMRAN KHAN फोटो-सोशल मीडिया

अंतिम रैली लाहौर में

दरअसल अक्तूबर से ही पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों का गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट देश के अलग अलग तमाम हिस्सों में रैली कर रहा है। ऐसे में इस गठबंधन की पहली रैली गुजरांवाला, दूसरी कराची, तीसरी क्वेटा, चौथी रैली पेशावर हुई थी।

वहीं अब यह पांचवी रैली जो मुल्तान शहर में हुई। चुनावी दौर की अंतिम रैली लाहौर में 13 दिसंबर को होगी। लेकिन उससे पहले ही इमरान सरकार की हालत खराब हो गई है।

ये भी पढ़ें...नगरोटा एनकाउंटर: भारत ने पाकिस्तान को सौंपे सबूत, दुनिया के सामने आया सच

Newstrack

Newstrack

Next Story