×

राज्य सभा चुनाव में उलझे हो, वहां पाकिस्तान में 51 सीनेटर्स ने पद की शपथ भी ले ली

Rishi
Published on: 12 March 2018 8:48 AM GMT
राज्य सभा चुनाव में उलझे हो, वहां पाकिस्तान में  51 सीनेटर्स ने पद की शपथ भी ले ली
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नवनिर्वाचित 51 सीनेटर्स ने सोमवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। संसद के नए अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का भी चुनाव होना है।

डॉन न्यूज के मुताबिक, पीठासीन अधिकारी याकूब नसर ने तीन मार्च को हुए चुनावों में निर्वाचित हुए 51 सीनेटर्स को शपथ दिलाई।

सिर्फ वित्त मंत्री इशाक डार शपथ नहीं ले सके क्योंकि वह इलाज के लिए लंदन में हैं और सीनेटर के रूप में उनके चुनाव का मामला सर्वोच्च अदालत में लंबित है।

ये भी देखें : राज्य सभा चुनाव : फिर सबसे आगे newstrack.com, हमने बताए 8 में से 7 सही नाम

इस बीच सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और उसके साझेदार अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए इस्लामाबाद में बैठक कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) सहित विपक्षी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम पहले ही सौंप दिए हैं।

डॉन न्यूज के मुताबिक, चुनाव सोमवार को अपराह्न चार बजे होगा। दोनों पदों के लिए नामांकन पत्र दोपहर तक उपलब्ध होंगे।

उम्मीदवार मतदान से पहले कभी भी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story