×

पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, लड़के से जबरन बुलवाया गया 'अल्लाह-हू-अकबर'

Pakistan News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हिंदू लड़के से जबरन 'अल्लाह-हू-अकबर' बुलवाया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 July 2021 5:30 PM GMT
पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, लड़के से जबरन बुलवाया गया अल्लाह-हू-अकबर
X

पाकिस्तान का झंडा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Pakistan News: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों (Minorities) पर अत्याचार कम होने का नाम ही ले रहा है। खासतौर से हिंदू आबादी पर आए दिन जुल्म किया जा रहा है। हाल ही में पड़ोसी मुल्क के सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके में 60 हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल करावाया गया था और अब एक बार फिर से हिंदू पर अत्याचार होने की खबर सामने आ रही है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हिंदू लड़के से जबरन 'अल्लाह-हू-अकबर' बुलवाया जा रहा है। वहीं, लड़का डरे सहमे हुए 'अल्लाह-हू-अकबर बोलता दिखाई दे रहा है। आरोपी ने इस पूरे घटनाक्रम की एक वीडियो भी बनाया है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर अपलोड भी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले का बताया गया है।

पेशे से इंजीनियर है आरोपी

वहीं, आरोपी की पहचान अब्दुल दाऊद उर्फ़ अब्दुल सलाम के तौर पर हुई है, जो कि पेशे से एक इंजीनियर है। इस वीडियो को 13 जून 2021 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद और इस पर मचे हंगामे के बाद इसे यूट्यूब पर से डिलीट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक अब्दुल दाऊद इसी तरह के वीडियोज बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करता रहता है।

पीड़ित लड़का (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस वीडियो के वायरल होने पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई के हिंदू सांसद और पाकिस्तान में मानवाधिकार के संसदीय सचिव लाल चंद मलही ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए ट्वीट किया कि थार कोयला ब्लॉक -1 के एक कर्मचारी द्वारा थारपारकर में एक हिंदू बच्चे को अपने भगवान को आपत्तिजनक शब्द कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है। मामले में पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

आरोपी को किया गया गिरफ्तार

वहीं, पीटीआई के एक अन्य हिंदू सांसद और पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के अध्यक्ष रमेश वंकवानी ने बताया कि अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story