×

पाकिस्तान में 'जय श्री राम-हर हर महादेव' के लगे नारे, हिंदुओं ने जमकर किया प्रदर्शन

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में किए गए तोड़फोड़ को लेकर अल्पसंख्यकों ने प्रदर्शन किया और ‘जय श्री राम और हर हर महादेव’ के नारे लगाए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Aug 2021 10:56 AM GMT
पाकिस्तान में ‘जय श्री राम-हर हर महादेव’ लगे नारे, हिंदुओं ने जमकर किया प्रदर्शन
X

मंदिर में तोड़फोड़ करते लोग (फोटो साभार- ट्विटर)

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच पाकिस्तान के रहीम यार खान के खानपुर इलाके के गणेश मंदिर में तोड़फोड़ (Temple Vandalism) कर दी गई, जिससे हिंदुओं की आस्था को गहरी चोट पहुंची है। जिसके बाद हिंदू समाज के लोगों का गुस्सा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिसके बाद कराची (Karachi) में अल्पसंख्यकों द्वारा कल यानी रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

पाकिस्तान के कराची के प्रेस क्लब के बाहर अल्पसंख्यकों ने रविवार को अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान जमकर 'जय श्री राम' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाए गए। इस प्रदर्शन में हिन्दू समाज के अलावा सिख, पारसी, ईसाई व अन्य तबके के लोग भी शामिल थे। आपको बता दें कि इससे पहले भी मंदिर तोड़े जाने को लेकर पाकिस्तानी हिंदुओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और जय श्रीराम के नारे लगाए थे।

पुजारी ने की घटना की निंदा

कराची में हुए प्रदर्शन में अल्पसंख्यकों ने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना की निंदा की और अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई। प्रदर्शनकारियों ने जय श्री राम' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने के अलावा यहां भगवा झंडा भी लहराया। प्रदर्शन करने पहुंचे कराची के प्रसिद्ध प्राचीन हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रामनाथ मिश्र ने कहा कि मंदिर में हुई तोड़-फोड़ की हम कड़ी निंदा करते हैं।

पुजारी ने इस दौरान मांग की कि जैसे इस्लाम में धर्म के खिलाफ बुरा करने वाले को मौत की सजा या उम्र कैद दी जाती है, वैसे ही हमारे धर्म के खिलाफ भी बुरा करने या बुरा भला कहने वालों को सख्त सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हमारे धर्म को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। स्कूल के किताबों में हिन्दू धर्म के बारे में जैसे जिक्र किया गया है वह आपत्तिजनक है। हम सरकार से अपील करते हैं कि इस तरह की घटनाओं पर सख्त एक्शन लिया जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story