×

Blast in Pakistan: पाकिस्तान की मस्जिद में भयानक बम-धमाका, नमाज के बीच बिछी लोगों की लाशें

Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर स्थित एक मस्जिद को जारी जुमे की नमाज के दौरान आतंकी हमले का निशाना बनाया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 4 March 2022 10:43 AM GMT (Updated on: 4 March 2022 11:07 AM GMT)
Pakistan Peshawar mosque bomb blast
X

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में बम विस्फोट (फोटो-सोशल मीडिया)

Pakistan: शुक्रवार को पाकिस्तान स्थित पेशावर से भयानक बम धमाके को सूचना सामने आ रही है। यह बम धमाका पेशावर के एक मस्जिद में जारी जुमे की नमाज के दौरान हुआ। नमाज के चलते मस्जिद में भारी मात्रा की भीड़ होने से बम धमाके में करीब 30 लोगों के मारे जाने की जानकरी प्राप्त हो रही है।

पाकिस्तान के पेशावर स्थित एक मस्जिद को जारी जुमे की नमाज के दौरान आतंकी हमले का निशाना बनाया गया है। इस हमले के चलते अभीतक करीब 30 लोगों के जान से मारे जाने की सूचना मिली है तथा साथ ही करीब 56 लोगों के घायल होने की जानकारी प्राप्त हुई है।

धमाका बहुत भयानक

इस घटना की जानकरी मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य प्रशासन मौके पर पहुँच गया था तथा साथ ही मौके से लाशों को बाहर निकाला गया है और घायलों को सही सलामत बाहर निकालकर उपचार हेतु जल्द से लड़ निकटम अस्पताल ले जाया जा रहा है।

आज के दिन ही मस्जिद को पूरी योजना के तहत धमाके के केंद्र बनाया गया है, दरअसल आज के दिन जुमे की नमाज होती है और इस दौरान मस्जिद में काफी भीड़ भी रहती है। इन्हीं सब बातों के तहत मस्जिद में तभी धमाका किया गया जब जुमे की नमाज जारी थी।

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन में इस हमले की जिम्मेदारी नहीं है, हालांकि पुलिस द्वारा मामले के अंतर्गत जांच जारी है और उन्होनें जांच पूरी कर जल्द ही गुनाहगार को धमाके के लिए ज़िम्मेदार को पकड़ने का आश्वासन दिया है।

पुलिस प्रशासन ने मौके से छान-बीन और लोगों के बयान लेना शुरू कर दिया है तथा साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने धमाके वाले क्षेत्र के आसपास के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर भेज दिया गया हैं। पुलिस के मुताबिक अभी भी बचाव कार्य जारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story