×

इमरान खान का इस्तीफा! हो सकता है बड़ा एलान, सेना प्रमुख- ISI के डीजी से मुलाकात

पीएम इमरान खान देश को संबोधित करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि 8 बजे तक पीएम बड़ा ऐलान कर सकते हैं। देश को संबोधित करने से पहले उन्होंने सेना प्रमुख और खुफिया एजेंसी के डीजी से भी मुलाकात की है।

Shivani Awasthi
Published on: 4 March 2021 2:12 PM GMT
इमरान खान का इस्तीफा! हो सकता है बड़ा एलान, सेना प्रमुख- ISI के डीजी से मुलाकात
X
चीन ने 1.5 बिलियन डॉलर का कर्ज देने के लेकर मंजूरी भर दी है। और फिर बाकी बचे आधे बिलियन डॉलर की व्यवस्था पाकिस्तान खुद ही करेगा।

लखनऊ: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बड़ा एलान कर सकते हैं। एक ओर तो उनको सत्ता से हटाने की पुरजोर कोशिशे हो रही है और विपक्षी दल उनके खिलाफ लगातार विरोध कर रहे हैं, वहीं इन सब विरोधों के बीच पीएम इमरान खान ने सेना चीफ और ISI के डीजी से मुलाक़ात की है।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान देश को करने वाले हैं संबोधित

दरअसल, इमरान सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सीनेट चुनाव में पूर्व पीएम व पीपीपी के वरिष्ठ नेता यूसुफ रजा गिलानी ने इस्लामाबाद सीट से भारी वोटों से जीत दर्ज की है। इन सब के बीच आज पाक के पीएम इमरान खान देश को संबोधित करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि 8 बजे तक पीएम बड़ा ऐलान कर सकते हैं। देश को संबोधित करने से पहले उन्होंने सेना प्रमुख और खुफिया एजेंसी के डीजी से भी मुलाकात की है।

इमरान की सेना चीफ और ISI के डीजी से मुलाक़ात

माना जा रहा है कि इमरान कुछ बड़ा एलान कर सकते हैॆ। हालांकि, इमरान खान के संबोधन का एजेंडा क्या है, इसका फिलहाल पता नहीं चल सकता है। इमरान खान ने पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और आईएसआई डायरेक्टर जनरल ले. जनरल फैयाज हमीद से मुलाकात की। ये मुलाकात ऐसे वक्त हुई है, जब विपक्ष इमरान खान से इस्तीफे की मांग कर रहा है।

pakistan

मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का किया ऐलान

पीडीएम की नेता मरियम नवाज ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी ऐलान किया है। अब इसका निर्णय 11 राजनीतिक दलों की मीटिंग में लिया जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सीनेट चुनाव में अपने वित्त मंत्री की हार के बाद संसद में विश्वास मत हासिल करने का निर्णय किया है।

बता दें कि इमरान खान के सबसे करीबी सहयोगी माने जाने वाले अब्दुल हफीज शेख( वित्त मंत्री) बुधवार को सीनेट चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी से हार गए थे।

खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी की जीत के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रयास किया था।

रॉकेट हमले में उड़ी सेना: इरान में एयरपोर्ट को बनाया निशाना, ताबड़तोड़ हुए धमाके

Pakistan पाकिस्तान: 72 घंटे में हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, खतरे में इमरान की कुर्सी!(फोटो:सोशल मीडिया)

विपक्ष ने मांगा इमरान खान का इस्तीफा

गिलानी की जीत के बाद इमरान सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कई विपक्षी नेताओं ने इमरान खान पर सियासी हमला बोलते हुए मांग की कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

इलेक्शन रिजल्ट्स घोषित होने के कुछ घंटे बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वास मत हासिल करने का फैसला किया है। सत्तारूढ़ पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी ने कहा कि यह निर्णय पार्टी की बैठक में सभी की सहमति से लिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story