×

पाक पीएम इमरान हुए आग बबूला, बोले-बलात्कारी का सभी के सामने कर दो बधिया

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रेपिस्टों को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है। जिसको लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है। इमरान ने कहा है कि बलात्कारियों को सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच में मौत की सजा देनी चाहिए या फिर उसका रासायनिक बधिया कर देना चाहिए।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 7:14 AM GMT
पाक पीएम इमरान हुए आग बबूला, बोले-बलात्कारी का सभी के सामने कर दो बधिया
X
उन्होंने ये भी कहा कि पहली डिग्री की हत्या हो, दूसरी डिग्री की हो, तीसरी डिग्री की हो या फिर ऐसे रेप हों। इन सबको एक ही नजरिए से देखा जाना चाहिए।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रेपिस्टों को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है। जिसको लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है। इमरान ने कहा है कि बलात्कारियों को सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच में मौत की सजा देनी चाहिए या फिर उसका रासायनिक बधिया कर देना चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा कि पहली डिग्री की हत्या हो, दूसरी डिग्री की हो, तीसरी डिग्री की हो या फिर ऐसे रेप हों। इन सबको एक ही नजरिए से देखा जाना चाहिए। जहां भी पहली डिग्री का रेप हो उस रेपिस्ट का बधियाकरण कर देना चाहिए। ताकि भविष्य में वे कभी किसी महिला का रेप न कर सके।

Dead Body लाश की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें- धमाके से हिला यूपी! ब्लास्ट सहमे लोग, शव के चिथड़े आये नजर

एक इंटरव्यू में रेप पर दिया ऐसा बयान

उन्होंने यह बात एक इंटरव्यू में कही। दरअसल उनसे एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू में पिछले हफ्ते एक हाइवे पर हुए रेप की घटना बारे में सवाल पूछा गया। ये घटना कुछ इस तरह थी कि पिछले हफ्ते दो बच्चों की मां लाहौर के पास कार से जा रही थी।

उसे दो लोगों ने रोका, कार से घसीटकर बाहर निकाला और उसके बाद बंदूक की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में ये मामला पुलिस तक जा पहुंचा और उसके बाद उनमें से एक रेपिस्ट को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस घटना को लेकर पाकिस्तान में महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन भी किया था। इसी घटना को लेकर जब इमरान खान से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि रेपिस्ट को सार्वजनिक तौर पर फांसी पर चढ़ा देना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने प्रतिशत बढ़ी सैलरी, खुशी की लहर

Rape रेप की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

फांसी की जगह केमिकल कैस्ट्रेशन पर दिया जोर

हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के अंदर ऐसा करना मुश्किल है क्योंकि हमें यूरोपियन यूनियन से एक विशेष व्यापारिक दर्जा मिला हुआ है। ऐसा करने से उस दर्जे को नुकसान होगा। हमारी अर्थव्यवस्था के लिए वह कदम खतरनाक साबित हो सकता है।

उन्होंने ये भी कहा कि यूरोपियन यूनियन जनरलाइज्ड सिस्टम ऑफ प्रिफरेंसेस का दर्जा पाकिस्तान को साल 2014 में मिला था। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानवाधिकार नियमों को मानना जरूरी है।

हालांकि इमरान खान ने ये भी कहा कि खुले में फांसी देने की जगह हम हम रेपिस्ट का केमिकल कैस्ट्रेशन यानी रासायनिक बधियाकरण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने प्रतिशत बढ़ी सैलरी, खुशी की लहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story