×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

हसीनाओं से घिरे इमरान: रहे बहुत रंगीन मिजाज, जीनत अमान से लेकर हॉलीवुड हीरोइनों से जुड़ा रहा नाम

Imran Khan Love Affairs: इमरान लंदन के नाइट क्लब सर्किट में खूब सक्रिय रहा करते थे। ब्रिटिश समाचार पत्र द टाइम्स द्वारा उन्हें 'रहस्यमय गोरे' का टाइटल दिया गया था।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Monika
Published on: 3 April 2022 5:34 AM GMT (Updated on: 3 April 2022 6:00 AM GMT)
Imran Khan Love Affairs
X

इमरान खान-ज़ीनत अमान (photo : social media)

Imran Khan Love Affairs: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भले ही पोलिटिकल जामा ओढ़ने के बाद धार्मिक बातें करने लगे हैं लेकिन पहले वह बेहद रंगीन मिजाज और प्लेबॉय (playboy Imran Khan) रहे थे। उनकी फ़ास्ट लाइफ तब शुरू हुई जब वे पढ़ाई के लिए इंग्लैंड गए। अपने कुंवारे जीवन के दौरान उनके कई रिश्ते रहे थे।

इमरान लंदन के नाइट क्लब सर्किट में खूब सक्रिय रहा करते थे। ब्रिटिश समाचार पत्र द टाइम्स द्वारा उन्हें 'रहस्यमय गोरे' का टाइटल दिया गया था। जिन महिलाओं के साथ उनका जुड़ाव रहा है उनमें ज़ीनत अमान, एम्मा सार्जेंट, सूसी मरे-फिलिपसन, सीता व्हाइट, सारा क्रॉली, स्टेफ़नी बीचम, गोल्डी हॉन, क्रिस्टियान बैकर, सुज़ाना कॉन्सटेंटाइन, मैरी हेल्विन, कैरोलिन केलेट, लिज़ा कैंपबेल, अनास्तासिया कुक, हन्ना मैरी रोथ्सचाइल्ड और लुलु ब्लैकर शामिल हैं।

पहली प्रेमिका

इमरान खान की पहली प्रेमिका, एम्मा सार्जेंट, एक कलाकार और ब्रिटिश निवेशक सर पैट्रिक सार्जेंट की बेटी थी। वे पहली बार 1982 में मिले और बाद में साथ साथ पाकिस्तान गए। लंबे अलगाव के बाद, 1986 में सार्जेंट के साथ उनका रिश्ता टूट गया। उसके बाद उनका सूसी मरे-फिलिपसन के साथ रिश्ता रहा।

बेनजीर से ताल्लुक

2009 में प्रकाशित एक पुस्तक में, क्रिस्टोफर सैंडफोर्ड ने दावा किया था कि पूर्व पाकिस्तानी प्रधान मंत्री बेनजीर भुट्टो और इमरान खान जब ऑक्सफोर्ड में छात्र थे तब उनके बीच घनिष्ठ संबंध रहे थे। उन्होंने लिखा कि बेनजीर भुट्टो 21 साल की उम्र में पहली बार 1975 में खान के करीब आईं। उनकी मां ने उनके बीच अरेंज मैरिज करने की कोशिश भी की थी।

बच्ची के पिता

ब्रिटिश उद्योगपति गॉर्डन व्हाइट की पुत्री सीता व्हाइट के साथ खान का उल्लेखनीय संबंध था। 1987 में मिलने के बाद वे लगभग छह साल तक रिश्ते में रहे। व्हाइट ने दावा किया था कि इमरान खान 1991 में उनके साथ एक बच्चा पैदा करने के लिए सहमत हुए थे फिर जून 92 में उनकी बेटी टायरियन जेड का जन्म हुआ । व्हाइट ने दावा किया कि खान ने बाद में टायरियन को अपने बच्चे के रूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह एक लड़की थी, और उन्होंने व्हाइट से गर्भपात करने का आग्रह किया था। ये मामला कोर्ट में गया और 1997 में लॉस एंजिल्स की एक अदालत ने फैसला सुनाया कि इमरान खान ही इस लड़की के पिता थे। 2004 में, सीता व्हाइट की मृत्यु के बाद, इमरान ख़ान टायरियन को अपने बच्चे के रूप में स्वीकार करने के लिए सहमत हुए। वैसे इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने अपनी किताब में आरोप लगाया है कि टायरियन व्हाइट के अलावा इमरान के चार अन्य बच्चे भी हैं। कथित तौर पर, उनके कुछ बच्चों की भारतीय माताएँ थीं और सबसे बड़े की उम्र 2018 में 34 वर्ष थी। रेहम ने बाद में स्वीकार किया कि वह खान के बच्चों की पहचान या उनके बयानों की सत्यता को नहीं जानती थी।

जेमिमा गोल्डस्मिथ

16 मई 1995 को, 43 साल की उम्र में इमरान खान ने पेरिस में 21 वर्षीय जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की। जेमिमा ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और उनके दो बेटे हैं, सुलेमान ईसा और कासिम। 9 साल बाद 22 जून 2004 को यह घोषणा की गई कि इस जोड़े ने तलाक ले लिया है क्योंकि जेमिमा के लिए पाकिस्तान में जीवन के अनुकूल होना मुश्किल था।

जनवरी 2015 में घोषणा की गई कि इमरान खान ने इस्लामाबाद में अपने आवास पर एक निजी निकाह समारोह में ब्रिटिश-पाकिस्तानी पत्रकार रेहम खान से शादी की है। 1 अगस्त 2017 को, आयशा गुलालई खान के खिलाफ उत्पीड़न के आरोपों के साथ आगे आईं और दावा किया।

बुशरा बीबी

2018 की शुरुआत में रिपोर्टें आईं कि इमरान खान ने अपनी आध्यात्मिक गुरु, बुशरा बीबी से शादी की थी। 18 फरवरी 2018 को इमरान की पार्टी पीटीआई ने पुष्टि की कि खान ने बुशरा से शादी कर ली है। इमरान खान के अनुसार, उनका जीवन तीन दशकों से सूफीवाद से प्रभावित रहा है, और यही बात उन्हें उनकी पत्नी के करीब लाती है। अब इमरान खान बानी गाला में अपने विशाल फार्महाउस में रहते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story