Pakistan: इमरान खान का बड़ा दावा, चीन और अमेरिका को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाएगा पाकिस्तान

Pakistan Latest News: पाक के पीएम इमरान खान ने एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान के चीन और अमेरिका दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध है तथा इसी के मद्देनजर पाकिस्तान दोनों देशों को साथ लाने का प्रयास करने के साथ ही एक मध्यस्त के रूप में अहम भूमिका निभा सकता है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Feb 2022 2:59 PM GMT
PM Imran Khan
X

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pakistan Latest News: चीन (China) और अमेरिका (America) के बीच की खटास जग-जाहिर है। ऐसे में दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में से एक अमेरिका और चीन का रिश्ता बिल्कुल भी बेहतर नहीं है। ऐसे में किसी देश द्वारा इन दोनों देशों के रिश्तों को बेहतर करने के लिए मध्यस्थता करने की बात एक अबूझ पहेली सी लगती है। हालांकि इसी के मद्देनज़र चीन और अमेरिका के बीच रिश्तों को बेहतर करने और दोनों देशों को साथ लाने का दावा किया है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने।

पाकिस्तान के चीन और अमेरिका दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध

इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के चीन (China) और अमेरिका (America) दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध है तथा इसी के मद्देनज़र पाकिस्तान दोनों देशों को साथ लाने का प्रयास करने के साथ ही एक मध्यस्त के रूप में अहम भूमिका निभा सकता है।

पकिस्तान और चीन के बीच बेहद ही मजबूत रिश्ते कायम: इमरान खान

इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के इसी के साथ कहा कि "पकिस्तान और चीन के बीच बेहद ही मजबूत रिश्ते कायम हैं तथा पाकिस्तान (Pakistan) यह चाहता है कि राजनीतिक रूप से चर्चा कर किसी भी मसले का हल निकाला जा सकता है। अमेरिका और चीन भी इसी के तहत एक समान बिंदु पर आकर समझौता कर सकते हैं, क्योंकि वर्तमान में विश्व किसी भी तरह की हिंसा और शीत युद्ध के लिए तैयार नहीं है।"

चीन (China) ने हाल ही में चीन ने पाकिस्तान (Pakistan) में बिजली उत्पादन को बढ़ावा देने और पाकिस्तान में बिजली की समस्या को समाप्त करने के उद्देश्य से निवेश किया है, चीन के इस कदम का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तहे-दिल से स्वागत किया है।

इमरान खान ने उठाया कश्मीर का मुद्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच खराब रिश्ते की बुनियाद कश्मीर का मुद्दा है तथा भारत की ओर से हमेशा इस मुद्दे को सुलझाने के बजाय उलझाने का काम किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story