×

Pakistan: लंदन में नवाज शरीफ पर हमला, बेटी मरियम ने इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मोर्चा खोली बैठ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने जोरदार प्रतिक्रिया दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 April 2022 7:05 AM GMT
Maryam Nawaz
X

नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (फोटो- सोशल मीडिया)

Pakistan: पाकिस्तान में इन दिनों सियासी कोहराम मचा हुआ है। 2018 में पाकिस्तान की सत्ता में अप्रत्याशित तरीके से काबिज हुए प्रधानमंत्री इमरान खान अब अपने आखिरी समय से गुजर रहे हैं। सत्ता परिवर्तन के इस शोर के बीच लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमला हुआ है। एक अज्ञात व्यक्ति ने नवाज शरीफ के ऑफिस के बाहर उन्हें फोन फेंक कर मारा। हमले में पूर्व पीएम नवाज तो बच गए लेकिन उनका सुरक्षाकर्मी घायल हो गया।

गिरफ्तार हों इमरान खान

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पहले से ही उबल रही पाकिस्तान की सियासत में इस हमले ने नया बवाल खड़ा कर दिया है। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मोर्चा खोली बैठ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने जोरदार प्रतिक्रिया दी है। मरियम ने इस हिंसा के लिए पाक पीएम इमरान खान की पार्टी तहरीक – ए – इंसाफ (PTI) को जिम्मेदार ठहराया है।

मरियम नवाज ने ट्वीट करते हुए इमरान खान पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीटीआई के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान खान को देशद्रोह के लिए पकड़ा जाना चाहिए। इनमें से किसी को भी नहीं बख्शा नहीं जाना चाहिए।

पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखी जानी वाली मरियम ने अपने एक अन्य ट्वीट में पाक पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि इमरान खान आज जो कुछ भी कर रहे हैं। वह केवल उनके खिलाफ डोजियर और चार्जशीट में जोड़ा जाएगा। यह सूची लंबी होती जा रही है। वह अपने लिए और अपने लोगों के लिए मुसीबत खड़े करते जा रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने जो बोला, उसके लिए उन्हें भुगतान करना होगा। इंशा अल्लाह। फिर ना कहना बताया नहीं।

नवाज शरीफ के भाई बन सकते है पीएम

पाकिस्तान में आज पेश हो रहे अविश्वास प्रस्ताव में अगर इमरान खान की सरकार गिरती है तो पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई और पीएमएल एन के नेता शहबाज शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री होंगे। दरअसल 2018 में इमरान खान ने पीएमएल एन को ही हराकर पाकिस्तान की बागडोर संभाली थी। ऐसे में पीएमएल एन किसी भी तरह इमरान खान को सत्ता से बेदखल कर अपना हिसाब चुकता करना चाह रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story