×

पाकिस्तान में जश्न: दुनिया कोरोना से परेशान, PM इमरान ने दी ये खुशखबरी

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। जहां एक तरफ आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े नामी चेहरे इसकी चपेट में आ चुके हैं। वही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस महामारी के बीच देशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है।

Monika
Published on: 12 Oct 2020 4:52 PM GMT
पाकिस्तान में जश्न: दुनिया कोरोना से परेशान, PM इमरान ने दी ये खुशखबरी
X
इस आफत के बीच पाकिस्तान के PM इमरान खान ने सुनाई ये खुशखबरी

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। जहां एक तरफ आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े नामी चेहरे इसकी चपेट में आ चुके हैं। वही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस महामारी के बीच देशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है।

दी ये जानकारी

सोमवार को इमरान खान ने बताया कि पाकिस्तान को सितंबर महीने में 2.3 अरब डॉलर का रिकॉर्ड रेमिटेंस हसिर हुआ है। यानी दूसरे देशों में रह रहे पाकिस्तानियों द्वारा उन्हें उनके घर भेजा गया पैसा हासिल हुआ है। जिसके चलते पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा की हालत दुरुस्त हुई है। आपको बता दें, कि यह ऐसा चौथा महिना है जब पाकिस्तानियों ने 2 अरब डॉलर से ज्यादा रेमिटेंस घर भेजा है।

किए यह ट्वीट

इस ख़ुशी को लोगों तक शेयर करते हुए इमरान खान ने लिखा- “कोविड के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था के लिए खुशखबरी है। अल्हमदुलिल्ला, सितंबर 2020 में विदेश से काम कर रहे हमारे मेहनती पाकिस्तानियों ने 2.3 अरब डॉलर की रकम भेजी है जो पिछले सितंबर के मुकाबले 31 फीसदी ज्यादा है और अगस्त 2020 की तुलना में 9 फीसदी ज्यादा है। लगातार चौथी बार 2 अरब डॉलर से ज्यादा रेमिटेंस हासिल हुआ है।”

जुलाई महीने में 12 फीसदी बढ़

ट्विटर पर गुड न्यूज शेयर करते हुए इमरान खान ने बताया था कि जुलाई महीने में 12 फीसदी बढ़ गया है। पाकिस्तान को जुलाई महीने में सबसे ज्यादा रेमिटेंस सऊदी अरब से (821.55 मिलियन डॉलर), उसके बाद यूएई से (538.19) मिलियन डॉलर हासिल हुआ। उन्होंने हाल ही में बताया था की उनकी अर्थव्यवस्था में सुधार आया है, जिसमें पाकिस्तान की करेंट अकाउंट बैलेंस जुलाई महीने में 424 मिलियन डॉलर के सरप्लस में पहुंच गया था। इमरान खान ने ट्वीट में कहा, पिछले साल जुलाई महीने में पाकिस्तान का करेंट अकाउंट घाटा 613 मिलियन डॉलर था जबकि पिछले महीने ये 100 मिलियन डॉलर तक पहुंचा था।

ये भी पढ़ें- करोड़ो का एक विकेट: सबसे महंगा IPL सौदा, इन खिलाड़ियों का लाखों में हर रन

पिछले साल थी दिवालिया होने की नौबत

बताते चले कि पिछले साल ही पाकिस्तान के भुगतान संकट की वजह से दिवालिया होने की नौबत आ गई थी। जिसके चलते पाकिस्तान ने सऊदी अरब से 3 अरब डॉलर का कर्ज दिया था। इसके अलावा, सऊदी ने पाकिस्तान को 3 अरब डॉलर के उधार में तेल लेने की सुविधा भी दी थी। वही सऊदी और चीन की मदद से पाकिस्तान इस आर्थिक संकट से उबर पाया था।

ये भी पढ़ें- विश्व बैंक के दावे से उड़ी भारत की नींद, आने वाला है देश पर सबसे बड़ा संकट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story