×

PAK PM Corona Positive: तीसरी बार कोरोना संक्रमित हुए शहबाज शरीफ, लंदन से लौटे थे पाक पीएम

PAK PM Corona Positive: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एकबार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शरीफ तीसरी बार इस वायरस के चपेट में आए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2022 10:35 AM GMT
shahbaz sharif
X

शहबाज शरीफ (फोटो-सोशल मीडिया)

PAK PM Corona Positive: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एकबार कोरोना पॉजिटिव (PAK PM shehbaz sharif Corona Positive) पाए गए हैं। शरीफ तीसरी बार इस वायरस के चपेट में आए हैं। इससे पहले उन्हें इसी साल जनवरी और इससे पहले जून 2020 यानी महामारी की पहली लहर के दौरान कोरोना हो चुका है। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम ओरंगजेब ने ट्वीट कर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।

उर्दू भाषा में किए गए ट्वीट में मरियम ने लिखा

उर्दू भाषा में किए गए ट्वीट में मरियम ने लिखा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी तबियत दो दिनों से ठीक नहीं थी। जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को डॉक्टर की सलाह पर कोरोना टेस्ट करवाया, जो पॉजिटिव आया। आमजन और पार्टी के कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे प्रधानमंत्री के शीघ्र ठीक होने की कामना करें। कोरोना संक्रमित होने के बाद शहबाज ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने सभी बैठकों से दूरी बना ली है। डॉक्टरों ने उनकी तबियत स्थिर बताई है।

दरअसल, पाक पीएम शहबाज शरीफ पिछले हफ्ते मिस्त्र की यात्रा पर थे। फिर वहीं से वह लंदन चले गए। वहां उन्होंने अपने बड़े भाई और पूर्व पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात की। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, शहबाज अपने भाई से नए आर्मी चीफ की नियुक्ति के संबंध में चर्चा करने के लिए मिले। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री लंदन में ही बीमार पड़ गए थे, इसलिए उन्होंने अपनी निजी यात्रा को दो दिनों के लिए आगे बढा दिया था। सोमवार को वे वापस पाकिस्तान लौटे।

कंबोडिया के पीएम भी हुए कोरोना संक्रमित

पाक पीएम से पहले कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन कोरोना संक्रमित पाए गए। पीएम सेन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया के बाली शहर पहुंचे थे। लेकिन सोमवार रात कोरोना टेस्ट में वे पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी। सेन सम्मेलन को बीच में छोड़कर वापस कंबोडिया रवाना हो गए हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले कंबोडिया के नोम पेन्ह में आसियान देशों का शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के अलावा, चीन, जापान और कनाडा के प्रधानमंत्री भी शामिल हुए थे। कंबोडियाई पीएम ने इन सभी नेताओं से मुलाकात की थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story