×

Pakistan: फिर बिगड़ी पाक राष्ट्रपति अल्वी की तबियत, शहबाज शरीफ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण अटका

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) अचानक कल यानी सोमवार को छुट्टी पर चले गए। ऐसा होने शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 19 April 2022 8:05 AM GMT
pakistan pm shehbaz sharif cabinet oath ceremony cancelled president arif alvi went on sudden leave
X

pakistan president arif alvi (File Photo) 

पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति नित नए करवट ले रही है। कब, कौन, क्या फैसला ले ले, किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा। पाकिस्तान का हालिया राजनीतिक घटनाक्रम सामने है।इमरान खान (Imran Khan) के सत्ता से हटने के बाद बेशक शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने प्रधानमंत्री का पद संभाल लिया हो, मगर उनके मंत्रिमंडल का गठन अब तक नहीं हो सका है।

ताजा घटनाक्रम में, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) अचानक कल यानी सोमवार को छुट्टी पर चले गए। ऐसा होने शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सुनिश्चित योजना के तहत शहबाज शरीफ कैबिनेट आज यानी मंगलवार को शपथ लेने वाली थी। अब यह कार्यक्रम बुधवार को होना संभव है।

मंत्रियों के विभागों की घोषणा जल्द संभव

पाक पीएम शहबाज शरीफ के मंत्रिमंडल में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के 14 मंत्री तथा पीपीपी (PPP) के 11 मंत्री होंगे। पीएमएल-एन की नेता मरियम औरंगजेब (Maryam Aurangzeb) ने पहले पुष्टि की थी, कि कैबिनेट का फैसला हो गया है। इसकी घोषणा मंगलवार को यानी आज की जाएगी। पीएमएल-एन नेता ने बताया कि, 'यह विचार-विमर्श की एक लंबी प्रक्रिया थी, जिसे अंतिम रूप दिया गया है। जल्द ही इस संबंध में घोषणाएं की जाएगी।'

पहले भी बिगड़ चुकी है राष्ट्रपति अल्वी की तबीयत

उल्लेखनीय है, कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान में राजनीतिक हलचल के बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले थे। लेकिन, उससे कुछ वक्त पहले पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। तब इस बात की जानकारी उनके ट्विटर हैंडल के जरिए दी गई थी। बताया जा रहा है कि इस वक्त भी वो आराम महसूस नहीं कर रहे हैं। डॉक्टर ने उनकी जांच की। पाक राष्ट्रपति को अगले कुछ दिनों तक आराम करने की सलाह दी गई है। इससे पहले सोमवार को राष्ट्रपति अल्वी बिना किसी स्पष्टीकरण के ही छुट्टी पर चले गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story