नहीं मिला साथ, तो दुनिया भुगतेगी गंभीर परिणाम: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के लिए भारत को युद्ध की चेतावनी दी है। इमरान ने कहा कि अगर विश्व मेरा साथ नहीं देता है तो पूरी दुनिया को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे

Published by Harsh Pandey Published: August 31, 2019 | 12:04 pm
Modified: August 31, 2019 | 12:44 pm

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की हड़बड़ाहट साफ देखी जा सकती है। पाकिस्तान दुनिया के सामने भारत पर लगातार परमाणु हमले की गीदड़ भभकी देता रहा है।

इसी क्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के लिए भारत को युद्ध की चेतावनी दी है। इमरान ने कहा कि अगर विश्व मेरा साथ नहीं देता है तो पूरी दुनिया को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

मीडिया खबरों के अनुसार इमरान खान ने खबरदार करते हुए कहा है कि अगर विश्व, कश्मीर को लेकर भारत के फैसले को रोकने के लिए कुछ नहीं करता तो दोनो देश युद्ध के करीब पहुंच जायेंगे। साथ ही उन्होने कहा कि दोनों परमाणु संपन्न देश है।

 यह भी पढ़े..   Amrita Pritam: पहली पंजाबी कवयित्री की कुछ ऐसी थी खामोश-इश्क की दास्तां

भारत के इसी शर्त के साथ वार्ता…

इमरान खान ने आगे कहा कि भारत के साथ इसी शर्त पर बात होगी जब भारत जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने का फैसला ‘पलटता’ है, प्रतिबंधों को खत्म करता है और अपनी सेना को वापस बुलाता है।

पाकिस्तान ने मनाया ‘कश्मीर ऑवर’…

प्रधानमंत्री इमरान के अपील पर पाकिस्तान में कल ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया गया। उन्होंने कहा, ‘लेकिन वार्ता तभी शुरू हो सकती है जब भारत कश्मीर के अवैध कब्जे को वापस ले, कर्फ्यू हटाए और अपनी सेना वापस बुलाए।

यह भी पढ़े..   ऐश्वर्या की इन फोटोज को देखकर बन जाएगा दिन, देखिए लेटेस्ट PICS

बता दें कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को कश्मीरी जनता के साथ ‘एकजुटता’ दिखाने के लिए ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया। मुख्य आयोजन इस्लामाबाद के कांस्टीट्यूशन एवेन्यू में आयोजित किया गया जहां इमरान खान ने झंडा लहरा रही और नारेबाजी कर रही भीड़ को संबोधित किया था।

कश्मीरियों के पाकिस्तान…

इमरान खान ने कहा, आज पूरा पाकिस्तान, जहां भी पाकिस्तानी हैं, चाहे वे हमारे छात्र हों, दुकानदार हों या मजदूर हों, आज हम सभी हमारे कश्मीरियों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कश्मीरी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। पिछले करीब चार सप्ताह से करीब 80 लाख कश्मीरियों को कर्फ्यू में बंद कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘कश्मीर ऑवर’ मनाने का उद्देश्य पाकिस्तान से यह संदेश भेजना है कि देश कश्मीरियों के साथ खड़ा रहेगा।

5 अगस्त से बढ़ा है तनाव…

गौलतलब है कि भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया था। इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App