×

पाकिस्तान में बड़ा बवाल: भिड़े नवाज शरीफ और इमरान खान समर्थक, राज्यपाल ने इस्तीफा देने का किया फैसला

Pakistan Political Crisis: लंदन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थकों के बीच भारी झड़प हुई है। पाकिस्तान के सिंध के राज्यपाल इमरान इस्माइल ने भी इस्तीफा देने का फैसला किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 April 2022 2:32 PM GMT (Updated on: 11 April 2022 8:59 AM GMT)
Supporters of Nawaz Sharif and Imran Khan crowded among themselves, Sindh Governor Imran Ismail decided to resign
X

नवाज शरीफ और इमरान खान: Photo - Social Media

Pakistan Political Crisis: पड़ोसी देश पाकिस्तान में इमरान खान की सत्ता चली गई है। ऐसे में उनके कार्यकर्ताओं के बीच काफी असंतोष नजर आ रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि लंदन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थकों के बीच भारी झड़प हुई है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के राज्यपाल इमरान इस्माइल ने भी इस्तीफा देने का फैसला किया है।

बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्‍तान में चल रहे सियासी संकट (Pakistan Politicial Crisis) के बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Former PM Nawaz Sharif) पर लंदन में पीएम इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था।

अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी

यह हमला पाकिस्‍तान की इमरान खान की हुकूमत के अविश्‍वास प्रस्‍ताव से ठीक एक दिन पहले शनिवार को हुआ था। बता दें कि पाकिस्तान नेशनल असेंबली ने 9 अप्रैल की देर रात इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया जिसके बाद इमरान खान को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी।

सिंध के राज्यपाल इमरान इस्माइल: Photo - Social Media

शहबाज शरीफ हो सकते हैं पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री

इमरान खान ने नेशनल असेंबली में 9 अप्रैल को हुई वोटिंग में विश्वास मत खो दिया। सदन के 174 सदस्यों ने उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग की। शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे इसकी प्रबल संभावना है। उन्होंने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात भी की है। संयुक्त विपक्ष ने 3 अप्रैल को ही शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री उम्मीदवार नामित कर दिया था।

18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान

इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए थे और उनका कार्यकाल 10 अप्रैल, 2022 को समाप्त हो गया। वह 3 साल 7 महीने 23 दिनों तक इस पद पर रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story