×

धमका रहा पाकिस्तान: मिसाइल पर इमरान खान के बदले सुर, भारत पर कर सकते थे जवाबी हमला

Imran Khan Reaction : बीते 9 मार्च को भारत की तरफ से गलती से एक मिसाइल पड़ोसी मुल्क की ओर चल गई थी। पाक पीएम इसी को सियासी रंग देने में जुटे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 14 March 2022 4:46 AM GMT
इमरान खान
X

इमरान खान (सोशल मीडिया)

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत को धमकी देते हुए कहा, 'हम चाहते तो उसी वक्त जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने होश से काम लिया।' दरअसल, 9 मार्च को भारत की तरफ से गलती से एक मिसाइल (Missile) पड़ोसी मुल्क की ओर चल गई थी। पाक पीएम उसी का मामला उठाते हुए एक तरह से ये धमकी दी। इमरान खान ने ये बातें रविवार को एक भाषण में कही।

पाक पीएम इस वक्त अपने देश में विभिन्न मोर्चों पर घिरे हुए हैं। महंगाई सहित विपक्षी लामबंदी से उनके नाक में दम हो रखा है। इसी दौरान रविवार को हाफिजाबाद में एक रैली के दौरान इमरान खान बोले, 'भारत ने हमारे मुल्क पर मिसाइल दागी। चाहते तो, हम भी जवाब दे सकते थे। मगर, हमने धैर्य से काम लिया। क्योंकि, हम टकराव नहीं चाहते हैं । हम अपने मुल्क को मजबूत बनाना चाहते हैं। हमें अपनी हिफाजत करना आता है।'

क्या है मामला?

दरअसल, 9 मार्च को भारतीय सेना की ओर से एक बिना हथियारों वाला प्रोजेक्टाइल (unarmored missile) गलती से फायर हो गई थी। यह मिसाइल पाकिस्तान के मियां चन्नू इलाके में जा गिरी। इसमें हथियार नहीं थे, इसलिए किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। इसके लिए भारत ने अपनी गलती मानी। साथ ही, हाई लेवल कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी (High Level Court of Inquiry) के ऑर्डर जारी किए।

पाक में कई तरह के चर्चे

दूसरी तरफ, पाकिस्तानी सेना इस मिसाइल मुद्दे में बयानबाजी से लगातार बच रही है। बावजूद, इमरान खान और उनके मंत्री इस मामले को तूल दे रहे हैं। पाकिस्तान के पत्रकार अंसार अब्बासी ने शनिवार को कहा था, कि इमरान खान इस मामले का सियासी फायदा उठाना चाहते हैं।' जबकि, पाक पत्रकार मोहम्मद इब्राहिम काजी ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि भारत की तरफ से छोड़ी गई मिसाइल 'ब्रह्मोस' थी। भारतीय वायुसेना इसका स्टॉक राजस्थान के श्रीगंगानगर में रखती है। हालांकि, पाकिस्तानी फौज का दावा है कि यह मिसाइल हरियाणा के सिरसा से दागी गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story