×

Quetta Bomb Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट, तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक प्रान्त बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में रविवार की सुबह एक जोरदार बम धमाका हुआ। इस बम धमाके में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Sep 2021 9:46 AM GMT
bomb blast took place on Sunday morning in Quetta, the capital of Balochistan, a province of neighboring Pakistan`1
X

क्वेटा बम ब्लास्ट: फोटो- सोशल मीडिया

Quetta Bomb Blast: पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक प्रान्त बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में रविवार की सुबह एक जोरदार बम धमाका हुआ। इस बम धमाके में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। घटना मास्टंग रोड पर हुई जिसकी पुष्टि क्वेटा DIG ने की है। स्थानीय चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और बचाव दल धमाके के बाद मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि घायलों को शेख जैद अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक किसी संगठन ने इस बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मिली रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अधिकारी इसे आत्मघाती हमला मान रहे हैं। हालांकि, बम निरोधक दस्ता मौके पर है और धमाके की वजह खोज रहा है। धमाके की तीव्रता का आकलन करने की कोशिश की जा रही है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने बताया है कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है।

फ्रंटियर कॉर्प्स की गाड़ी को बनाया था निशाना

शुरुआती जांच रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हमला फ्रंटियर कॉर्प्स की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया था जो इलाके में पट्रोलिंग कर रही थीं। DIG के हवाले से धमाके में 5 किलो विस्फोटक इस्तेमाल होने की बात कही गई है।

क्वेटा में एक के बाद एक धमाकों का सिलसिला: फोटो- सोशल मीडिया

क्वेटा में एक के बाद एक धमाकों का सिलसिला

बता दें कि इससे पहले 8 अगस्त को क्वेटा के प्रसिद्ध सेरेना होटल के पास धमाके में कम से कम आठ लोग घायल हो गए थे। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने बताया कि तंजीम चौक के पास एक पुलिस मोबाइल को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में चार राहगीर भी घायल हुए हैं।

22 अप्रैल को चीनी राजदूत को निशाना बनाकर हमला किया गया

22 अप्रैल को इस होटल में ठहरे चीनी राजदूत को निशाना बनाकर हमला किया गया था। उस धमाके में पांच लोगों की मौत हुई थी और एक दर्जन अन्य घायल हो गए थे। तब से, शहर में ऐसे कई हमले हुए हैं जिनमें सुरक्षाकर्मी और नागरिक घायल हुए या अपनी जान गंवाई है। पिछले महीने के अंत में, क्वेटा के बाहरी इलाके हजार गंजी में एक विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल हो गए थे और फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story