×

Pakistan: पाक में फिर गिरेगी सरकार? मरियम नवाज ने चाचा शहबाज शरीफ के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें कौन पर्दे के पीछे

Political Crisis in Pakistan: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में अब राजनीतिक संकट खड़ा होता दिख रहा है। शहबाज शरीफ के सामने अब अपनी सरकार बचाने की चुनौती आ खड़ी हुई है।

aman
Written By aman
Published on: 18 Feb 2023 3:16 PM GMT (Updated on: 18 Feb 2023 3:21 PM GMT)
Political Crisis in Pakistan
X

Shehbaz Sharif and Maryam Nawaz

Political Crisis in Pakistan: पाकिस्तान का समय कुछ ज्यादा ही बुरा चल रहा है। आर्थिक हो या राजनीतिक, किसी मोर्चे पर कहीं से अच्छी खबर नहीं मिल रही। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में अब राजनीतिक बखेड़ा खड़ा हो रहा है। पाकिस्तान में एक बार फिर सरकार गिरने के हालात बनते नजर आ रहे हैं। दरअसल, शाहबाज शरीफ-नवाज शरीफ परिवार में ही बड़ी फूट दिखाई दे रही है। शरीफ परिवार की सत्ताधारी पार्टी PML (N) फूट से पाक में एक बार फिर राजनीतिक संकट खड़ा हो सकता है। पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने अपने ही चाचा और देश के पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। पाकिस्तान तंगी के हालात से जूझ रहा है। शहबाज शरीफ (shehbaz sharif) के सामने अब अपनी सरकार बचाने की चुनौती आ गई है। मरियम नवाज ने मौजूदा शाहबाज सरकार से खुद को अलग करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा, 'मौजूदा हुकूमत PML(N) की नहीं है।' मरियम ने ये भी कहा, 'हमारी हुकूमत तब होगी, जब नवाज शरीफ पाकिस्तान में होंगे।'

प्रधानमंत्री का ख्वाब तो नहीं देख रहीं मरियम !

पाक मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि, PML(N) में अंदर खाने चर्चा है कि शहबाज शरीफ (shehbaz sharif) की जगह मरियम नवाज खुद पीएम बनना चाहती हैं। पाक मीडिया में चर्चा है कि पर्दे के पीछे से मरियम नवाज़ के पति कैप्टन (रि) मो. सफ़दर पार्टी में माहौल बना रहे हैं। कहा जा रहा है, सफदर ही शहबाज शरीफ को हटाकर अपनी पत्नी मरियम को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

PML (N) में जारी है खींचतान

शरीफ परिवार की पार्टी PML (N) में इन दिनों खींचतान चरम पर है। काफी समय से ये देखने को मिल रही है। लेकिन, विवाद अब सतह पर आ गया है। इससे पहले, मरियम नवाज अपने ही पति से भिड़ गईं थीं। उन्होंने अपने पति कैप्टन मोहम्मद सफदर पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगाया। मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने अपने पति पर आरोप लगाया था, कि वो पार्टी की प्रतिष्ठा खराब कर रहे हैं। मरियम नवाज़ ने कहा था, 'पार्टी का 'वोट को इज्जत दो' नैरेटिव पहले बेहद मजबूत था। मगर, जिस रोज पार्टी ने पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) का कार्यकाल बढ़ाने के पक्ष में मतदान किया, उसी रोज उसने इस नैरेटिव की बेइज्जती कर दी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story