×

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान की कार पर हमला, PM पर साधा निशाना, पूछा-क्या यही है नया पाकिस्तान

Pakistan: पाकिस्तान पीएम इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Jan 2022 5:22 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2022 5:25 AM GMT)
Reham Khan
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan, ex-wife of Pakistan PM Imran Khan) पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया। वे अपने भतीजे की शादी में हिस्सा लेने के बाद कार से लौट रही थीं, तभी उन पर यह हमला किया गया। इमरान की पूर्व पत्नी ने ट्वीट में इस हमले की जानकारी दी है। इस हमले के बाद रेहम ने इमरान के राज में गिरती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या यही इमरान खान का नया पाकिस्तान है।

रेहम खान पहले भी विभिन्न मुद्दों को लेकर इमरान सरकार को घेरती रही हैं। वे इमरान के राज में पाकिस्तान के लोगों की मुश्किल होती जिंदगी को लेकर कई बार सवाल खड़े कर चुकी हैं। अब अपनी कार पर किए गए हमले के बाद उन्होंने इमरान सरकार पर फिर बड़ा निशाना साधा है।

ट्वीट में दी हमले की जानकारी

कार पर किए गए हमले के संबंध में रेहम खान ने अपने ट्वीट में पूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनकी कार पर यह हमला उस समय किया गया जब वे अपने भतीजे की शादी में हिस्सा लेकर घर लौट रही थीं। इसी दौरान दो बाइक सवार लोगों ने बंदूक की नोक पर कार को रोकने की कोशिश की।

रेहम के मुताबिक हमले के बाद वे गाड़ी बदल कर मौके से रवाना हुईं। हमले के संबंध में जानकारी देने के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला भी बोला है। इमरान खान नया पाकिस्तान बनाने के वादे पर सत्ता में आए थे और उसी का जिक्र करते हुए रेहम ने सवाल किया कि क्या यही इमरान खान का नया पाकिस्तान है?

पाकिस्तान छोड़ने का इरादा नहीं

हमले के बाद रेहम खान ने एक दूसरे ट्वीट में भी मन का दर्द बयां किया है। उन्होंने कहा कि चाहे मुझ पर कायराना हमला किया जाए या बीच सड़क पर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जाएं मगर मैं पाकिस्तान छोड़ने वाली नहीं हूं। मैं किसी दूसरे आम पाकिस्तानी की तरह पाकिस्तान में ही जीना या मरना चाहती हूं। मैं अपने देश के लिए गोली खाने को भी तैयार हूं। उन्होंने कहा कि इस तथाकथित सरकार को इस हमले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

इमरान पर पहले भी बोल चुकी हैं हमले

प्रधानमंत्री इमरान खान से अलग होने के बाद रेहम के इमरान से छत्तीस के रिश्ते रहे हैं। वे समय-समय पर इमरान सरकार पर बड़ा हमला बोलती रही हैं। देश में बढ़ती महंगाई और कमजोर होती अर्थव्यवस्था को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़े किए थे। वे पहले भी कह चुकी हैं कि इमरान देश के लोगों को बदलाव का सपना दिखाकर सत्ता में आए थे मगर उनके सत्ता में आने के बाद देश और भी मुश्किलों में फंस गया है। उन्हें आम पाकिस्तानियों की जिंदगी और उनकी मुसीबतों से कोई लेना देना नहीं है।

रेप संबंधी बयान पर जताई थी आपत्ति

देश में बढ़ते रेप के मामलों को लेकर इमरान की ओर से महिलाओं के कपड़े पर दिए गए बयान पर भी रेहम ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। उन्होंने मांग की थी कि इमरान को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। इमरान ने पाकिस्तान में बढ़ती अश्लीलता के लिए भारत और यूरोपीय देशों को जिम्मेदार ठहराया था। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं के कपड़े को लेकर भी टिप्पणी की थी जिस पर रेहम खान बिफर पड़ी थीं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story