×

Pakistan में गूंजा जय श्रीराम, हिंदुओं ने मंदिर तोड़े जाने के विरोध में किया प्रदर्शन

Temple Vandalism In Pakistan: पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हिंदुओं में जबरदस्त प्रदर्शन किया और जय श्रीराम का नारा लगाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 Aug 2021 2:21 PM GMT
Pakistan हिंदू मंदिर तोड़ फोड़
X

पाकिस्तान में टूटा मंदिर (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Temple Vandalism In Pakistan: पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ इंसाफ करने के प्रधानमंत्री इमरान खान कितने ही दावे कर ले, लेकिन जमीनी स्तर पर उनका काम न के बराबर है। इस बीच अब हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। दरअसल, पाकिस्तान के रहीमयारखान के खानपुर में गणेश मंदिर तोड़ने और आग लगाने की घटना को अंजाम दिया गया, जिसके विरोध में पाकिस्तानी हिंदुओं ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

मंदिर तोड़े जाने और आग लगाए जाने के चलते पाकिस्तानी हिंदुओं में आक्रोश का माहौल है और अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए उन्होंने विरोध प्रदर्शन का सहारा लिया। इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और जय श्रीराम के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तान में ऐसा हालात पैदा हो गए हैं कि अब यहां पर रहना मुश्किल है। रोज कहीं न कहीं मंदिर तोड़ने की घटनाएं हो रही हैं। लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

दोषियों को सख्त सजा देने की मांग

प्रदर्शन करने आए लोगों ने कहा कि हमारी लड़कियों को अगवा कर उनका धर्म परिवर्तन करवा उनका निकाह करवा दिया जा रहा है। हमारे पास पाकिस्तान में अधिकारी नहीं है। बाते तो बहुत की जाती हैं, लेकिन होता कुछ नहीं है। लोगों ने यहां तक कहा कि हम पूरी दुनिया को हमारे साथ हो रहे जुल्म के बारे में बताना चाहते हैं। हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं।

इससे पहले लाहौर में समाज सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष चमन लाल ने भी मंदिर तोड़े जाने की घटना पर पाकिस्तानी हिंदू नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी कुछ होता है तो ये लोग कहते हैं कि हमने सुलह करवा दिया है, लेकिन हम कब तक ये सब सहते रहेंगे। आखिर कब तक सुलह करते रहेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story