×

Terrorist Attack in Pakistan: कराची पुलिस मुख्यालय पर आतंकी हमला, दो आतंकवादी ढ़ेर, पांच पर काबू करने की कोशिश जारी

Terrorist Attack in Pakistan: यह घटना ऐसे समय में हुई है जब पाकिस्तान सुपर लीग और हाल ही में समाप्त हुए अंतरराष्ट्रीय नौसैनिक सैन्य अभ्यास अमन 2023 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के आगमन के बाद शहर में सुरक्षा पहले से ही हाई-अलर्ट पर है।

Rakesh Mishra
Written By Rakesh Mishra
Published on: 17 Feb 2023 5:30 PM GMT (Updated on: 17 Feb 2023 5:36 PM GMT)
Terrorist Attack on Karachi Police Headquarter
X

Terrorist Attack on Karachi Police Headquarter (Image: Social Media)

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले शहर कराची (Karachi Attack) में शुक्रवार (17 फ़रवरी) को अज्ञात हथियारबंद आतंकवादियों ने पुलिस मुख्यालय पर हमला कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल अर्धसैनिक रेंजरों (Paramilitary Rangers), पुलिस और हमलावरों के बीच भारी गोलीबारी जारी है। आतंकवादियों ने पहले कराची पुलिस प्रमुख के कार्यालय भवन के मुख्य परिसर में आधा दर्जन हथगोले फेंके और फिर परिसर में घुस गए। सिंध पुलिस आईजी के अनुसार पुलिस ने हमले में दो आतंकवादी को ढ़ेर। वहीं खबर लिखे जाने तक पांच और आंतकियों को काबू करने की कोशिश जारी है

वहीं इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान ने ली है। अर्धसैनिक रेंजरों, पुलिस और हमलावरों के बीच भारी गोलीबारी जारी है। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि हमलावरों को घेरने के लिए जिले और इलाके की सभी मोबाइल वैन को तत्काल मौके पर बुलाया गया है। कराची पुलिस प्रमुख का कार्यालय कराची की मुख्य धमनी सड़क के पास स्थित है जो शहर से हवाई अड्डे तक जाती है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब पाकिस्तान सुपर लीग और हाल ही में समाप्त हुए अंतरराष्ट्रीय नौसैनिक सैन्य अभ्यास अमन 2023 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के आगमन के बाद शहर में सुरक्षा पहले से ही हाई-अलर्ट पर है।

कराची पुलिस हेडक्वार्टर पर धावा बोला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस मुख्यालय में 10 से ज्यादा आतंकी घुसे हुए हैं। इसके अलावा आतंकियों के एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग (Terrorist in Multi Story Building) के अंदर भी घुसने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने कराची पुलिस हेडक्वार्टर पर धावा बोल, गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान धमाके की भी आवाज़ सुनाई दी। पाक मीडिया के अनुसार, कम से कम 10 आतंकवादी अभी भी कराची में शरिया फैसल स्थित पुलिस मुख्यालय के भीतर हैं।

पुलिस मुख्यालय की रोशनी बंद, मुठभेड़ जारी

आतंकियों ने गोलीबारी के साथ धमाके भी किए। मुठभेड़ जारी है। हमले के बाद कराची पुलिस मुख्यालय की तमाम रोशनी बंद कर दी गई हैं। सभी दरवाजों को भी बंद कर दिया गया है। कराची हमले (Karachi Attack) के बाद स्थानीय पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। पाक मीडिया के अनुसार, कम से कम 10 आतंकवादियों ने हथगोले और स्वचालित बंदूकों से हमला पर बोला है।

अलग-अलग समूहों में बंटे हैं आतंकवादी

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Murad Ali Shah, CM of Sindh Province) ने संबंधित DIG को अपने जोन से कर्मियों को भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, 'पुलिस प्रमुख के दफ्तर पर हमला 'स्वीकार्य नहीं'। पाक मीडिया हाउस डॉन ने मुराद अली शाह के हवाले से कहा, 'मैं चाहता हूं कि अतिरिक्त आईजी कार्यालय पर हमले के पीछे साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाए।' बताया जा रहा है आतंकी अलग-अलग समूहों में बंटे हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story