×

Pakistan :UNHRC में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

भारत ने कहा पाकिस्तान जैसे नाकाम मुल्क से विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को सबक सीखने की जरूरत नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 15 Sep 2021 5:53 PM GMT
UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार
X

UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Pakistan : भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच हमेशा से उनके विचारों में मतभेद रहा है। जिसकी वजह से इन देशों के बीच कई मुद्दे पर काफी तर्कवाद रहा है। आज भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में कश्मीर मुद्दा (Kashmir issue) उठाने पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। इसके साथ इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की भी भारत ने काफी आलोचना की है।

भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने लाचार होकर खुद पर पाकिस्तान (Pakistan) को हावी होने दिया। इसके साथ भारत ने कहा पाकिस्तान जैसे नाकाम मुल्क से विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को सबक सीखने की जरुरत नहीं है।


भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बाधे ने UNHRC के 48 सत्र में कहा कि भारत के खिलाफ अपने झूठे और दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार का UNHRC के मंच का दुरुपयोग करने की पाकिस्तान की पुरानी आदत है। इसके साथ उन्होंने कहा पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर एक ऐसा देश करार दिया गया है। जो आतंकियों को खुलेआम प्रशिक्षण देता है और हथियार को आतंकी देशों में मुहैया कराता है।


UNHRC (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


पवन बाधे ने आगे कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा राष्ट्र है जो आतंकवाद का केंद्र है। वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। लेकिन पाकिस्तान इसकी परवाह नहीं करता है। परिषद पाकिस्तान सरकार की मानवाधिकारों के घोर हनन की ओर से ध्यान भटकाने की कोशिश के वाकिफ है। भारतीय राजनयिक ने कहा कि पाकिस्तान, सिख, हिन्दू, ईसाई और अहमदिया सहित अपने अल्पसंख्यक समुदायों के अधिकारों की रक्षा करने में नाकामयाब रहा है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान कई बार अमेरिका में भारत के खिलाफ कई तरह के जहर उगले हैं लेकिन आखिरी में पाकिस्तान को मुंह के भल गिरना पड़ता है। पाकिस्तान इससे पहले भी कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात कर चुका है पर हर उसे करारा जवाब मिला है।


Shraddha

Shraddha

Next Story