×

Pakistan Video: थू-थू हुई पाकिस्तानी मंत्री की लंदन में, लोगों ने लगाए चोरनी–चोरनी के नारे

Pakistan Video Viral: भीषण बाढ़ से जूझ रहे पाक की एक महिला मंत्री का लंदन टूर उन्हें भारी पड़ गया। शहबाज सरकार में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब की ब्रिटेन की राजधानी में सरेआम बेइज्जती हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Sep 2022 5:05 AM GMT
Pakistans minister was insulted in London, publicly raised slogans of chorni-chorni
X

पाकिस्तान के सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब: Photo- Social Media

Pakistan Video: भीषण बाढ़ से जूझ रहे पाकिस्तान की एक महिला मंत्री का लंदन टूर (london tour) उन्हें भारी पड़ गया। शहबाज शरीफ सरकार (shahbaz sharif government) में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब की ब्रिटेन की राजधानी में सरेआम बेइज्जती (Information Minister Maryam Aurangzeb insulted in Britain) हो गई। हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसा खुद उन्हीं के मुल्क के लोगों ने किया। मरियम को लंदन के एक कॉफी शॉप के बाहर प्रवासी पाकिस्तनियों ने घेर लिया और उन्हें देखकर चिल्लाने लगे। इस दौरान किसी ने पूरी घटना की वीडियो बना कर इसे सोशल मीडिया (social media) पर अपलोड कर दिया, जो अब काफी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब गुस्साए लोगों से घिरी हुई नजर आ रही हैं। लोग उन्हें देखकर उनपर जोर – जोर से चीख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन में रहने वाले प्रवासी पाकिस्तानी प्रलयकारी बाढ़ के कारण अपने मुल्क की दुर्दशा को देखकर काफी परेशान हैं। ऐसे समय में जब पाकिस्तानी जनता को दो वक्त का खाना सही से नहीं मिल पा रहा है तब एक मंत्री का लंदन टूर उन्हें नागवार गुजरा है। लंदन में रह रहे पाकिस्तानी प्रवासी उनकी विदेश यात्रा की काफी आलोचना कर रहे हैं।

मरियम औरंगजेब ने चोरनी –चोरनी के नारे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी

वीडियो में देखा जा सकता है कि मंत्री मरियम औरंगजेब ने चोरनी –चोरनी के नारे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही हैं। वो चुपचाप अपनी नजर हाथ में रखे मोबाइल की स्क्रीन पर गड़ाई हुई हैं। इस घटना को लेकर पाकिस्तानी में तीखी प्रतिक्रिया दी जा रही है। शहबाज शरीफ सरकार का पूरा कैबिनेट मंत्री मरियम के समर्थन में खड़ा हो गया है औऱ इसके लिए पूर्व पीएम इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Pakistan's Defense Minister Khawaja Asif) ने तल्ख लहजे में कहा कि कुछ लोग ब्रिटेन जाने के बाद भी नहीं बदले। वहां रह रहे पाकिस्तानी हमारे समाज के सबसे निम्न स्तर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वहीं एक अन्य मंत्री ने अहसान इकबाल ने कहा कि इस घटना को लंदन में रह रहे पीटीआई के गुंडों ने अंजाम दिया है।

पाकिस्तान की आपसी लड़ाई विदेशी सरजमीं पर

बता दें कि जब से पाकिस्तान की सभी विपक्षी पार्टियों ने मिलकर पूर्व पीएम इमरान खान को सत्ता से बेदखल किया है, तब से दोनों पक्षों के बीच जुबानी जंग एकदम निचले स्तर तक जा पहुंची है। इमरान खान अपनी सभाओं में सरकार में शामिल नेताओं को चोर-डाकू न जाने क्या–क्या कहते हैं। कई बार इनकी आपसी लड़ाई विदेशी सरजमीं पर भी देखने को मिल चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story