×

पाकिस्तान में हिंसाः इस्लामिक संगठन ने पुलिसकर्मियों को किया अगवा, खतरे में जान

पाकिस्तान में रविवार को भयानक हिंसा हो गयी। लाहौर की यतीम खाना चौक के आसपास का इलाका खाली कराने पहुंची पुलिस पर प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने अगवा कर लिया।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 18 April 2021 2:33 PM GMT (Updated on: 18 April 2021 2:36 PM GMT)
पाकिस्तान में हिंसाः इस्लामिक संगठन ने पुलिसकर्मियों को किया अगवा, खतरे में जान
X

पाकिस्तान में हिंसा (Photo- Social Media)

नई दिल्लीः भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में कई दिनों से हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं। इस्लामिक संगठन लगातार पाकिस्तान पुलिस को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक की क्रूरता का एक और मामला सामने आया है। संगठन ने एक डेप्युटी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस को अगवा कर उसे टॉर्चर किया। वहीं चार और पुलिसकर्मियों को भी बंधक बनाकर यातनाएं दी।

दरअसल, पाकिस्तान में रविवार को भयानक हिंसा हो गयी। लाहौर की यतीम खाना चौक के आसपास का इलाका खाली कराने पहुंची पुलिस पर प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने अगवा कर लिया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहले पेट्रोल बम से पुलिस पर हमला किया। वहीं उन्हें बुरी तक घायल कर दिया। इनमे से 11 पुलिस अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं हमले में तीन लोगों की मौत भी हो गयी।


वहीं चार पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया। संगठन ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें अगवा अधिकारी दिख रहे थे।एक डेप्युटी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (DSP) को बंधक बनाकर यातनाएं दी हैं। इसका वीडियो भी शोसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि इसके पहले पैगंबर मोहम्मद का कार्टून प्रकाशित करने के लिये फ्रांस के राजदूत को निष्कासित करने के लिए समर्थकों ने इमरान खान सरकार को 20 अप्रैल तक का समय दिया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने सोमवार को पार्टी के प्रमुख साद हुसैन रिज्वी को गिरफ्तार कर लिया। इस पर टीएलपी ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Shivani

Shivani

Next Story