×

आतंकियों की खुली दुकान: पाकिस्तान भारत के करीब रह कर बना रहा ये प्लान

अगर हम भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को आतंवाद का सरगना कहेंगें तो गलत नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान अपने ही देश में आतंकवाद को बढ़ावा देता है।

Roshni Khan
Published on: 12 March 2020 6:34 AM GMT
आतंकियों की खुली दुकान: पाकिस्तान भारत के करीब रह कर बना रहा ये प्लान
X
सेना ने आतंकियों का किया ऐसा हाल: लगा दिए लाशों के ढेर, बड़ी साजिश नाकाम

इस्लामाबाद: अगर हम भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को आतंवाद का सरगना कहेंगें तो गलत नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान अपने ही देश में आतंकवाद को बढ़ावा देता है। यहां तक की पाकिस्तानी सेना LOC पर लगातार अपने कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है। जब उनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाएगी तब इन्हें LOC से ही घुसपैठ करा दिया जाता है। फ़िलहाल ये ताजा जानकारी राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस का खौफ:भगवान को पहना दिया मास्क,मूर्तियों को स्पर्श करने पर मनाही

जहां भवानी पोस्ट के सामने कुछ ही दूरी पर पाकिस्तानी सेना के लांचिग पैड में 25 आतंकियों का दल ट्रेनिंग ले रहा है। कुछ ही समय में ही इनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाएगी और फिर इन्हें घुसपैठ के लिए भेज दिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक नौशेरा सेक्टर की भवानी पोस्ट के सामने पाकिस्तान की 8 बलोच रेजिमेंट तैनात है। पाकिस्तान की पी 1 और पी 2 पोस्ट भवानी पोस्ट के सामने हैं। लांचिग पैड नंबर 6 में जैश के 25 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं। जिनको जैश का कमांडर अबू हमजा ट्रेनिंग दे रहा है।

ट्रेनिंग खत्म होने के बाद इन आतंकियों के 6 ग्रुप बनाए जाएंगे। हर एक ग्रुप में 4 आतंकी होंगे। जिनको राजोरी और पुंछ के अलावा जम्मू बार्डर पर भेजा जाएगा। हर साल आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए कोशिश की जाएगी।

बन टोल प्लाजा पर मारे गए आतंकी भी हमजा ने भेजे थे

आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही नगरोटा बन टोल प्लाजा पर पाकिस्तान से आए जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकी मारे गए थे। इन तीनों आतंकी अबू हमजा ने ही ट्रेनिंग देकर भेजे थे। यहीं नहीं इन आतंकियों को ले जा रहा हैंडलर समीर डार भी पकड़ा जा चुका है जो लगातार हमजा के संपर्क में था।

ये भी पढ़ें:Yes Bank की खुली पोल: बेनकाब हुआ राणा कपूर, सामने आया सच

हमजा लगातार सरहद से आतंकियों को घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। खुफिया एजेंसियों और मामले की जांच करने वाली पुलिस के पास भी इसके अहम सबूत हैं कि समीर डार हमजा के संपर्क में था। हमजा ने ही उसे नगरोटा के पास आईईडी लगाने के लिए कहा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story