×

Palestinian Terrorist Attack: फलस्तीनी आतंकियों ने किया था रेगिस्तान में उत्सव मना रहे लोगों पर हमला

Palestinian Terrorist Attack: फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा अचानक किए गए हमले के कारण गाजा की सीमा के पास रेगिस्तान में एक आउटडोर उत्सव में भाग लेने वाले सैकड़ों इजरायली अराजकता में फंस गए।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 8 Oct 2023 5:02 PM GMT
Palestinian terrorists had attacked people celebrating in the desert
X

फलस्तीनी आतंकियों ने किया था रेगिस्तान में उत्सव मना रहे लोगों पर हमला: Photo- Social Media

Palestinian Terrorist Attack: फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा अचानक किए गए हमले के कारण गाजा की सीमा के पास रेगिस्तान में एक आउटडोर उत्सव में भाग लेने वाले सैकड़ों इजरायली अराजकता में फंस गए। यह हमला 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दक्षिणी इज़राइल में अप्रत्याशित घुसपैठ की लहर का हिस्सा था।

अचानक रॉकेट हमले की चेतावनी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उत्सव में तेज संगीत बज रहा था, लोग नाच-गा रहे थे। हजारों इजरायली शेमिनी एत्जेरेट की छुट्टियों के लिए डेरा डाले हुए थे। अचानक रॉकेट हमले की चेतावनी वाला सायरन बजने लगा और देखते देखते अराजकता फैल गई। एक युवक ने बताया–अचानक अराजकता फैल गई। लोग अपने अपने वाहनों को लेकर निकल भागने की कोशिश करने लगे। फिर गोलियों की आवाजें शुरू हो गईं और हम भागने लगे। वीडियो में सैकड़ों इजरायलियों को पैदल और खचाखच भरी कारों में भागते हुए दिखाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि रॉकेटों के तुरंत बाद भीड़ पर गोलियां चलाई गईं। एक विडियो में देखा जा सकता है एक के बाद एक पैरा ग्लाइडर से आतंकी सीमा पार करके आ रहे थे।

20 साल की नोया रूवेन ने द टाइम्स ऑफ इज़राइल से बात की और बड़े पैमाने पर दहशत की स्थिति का वर्णन किया। उसने कहा कि उसने भीड़ में गोलियां चलने की आवाज सुनी और सैकड़ों घबराए हुए लोगों को सभी दिशाओं में भागते देखा। उन्होंने कहा कि मैदान छोड़ने के दो घंटे के प्रयास के बाद, उनकी जीप सड़क से हटकर एक छोटी सी सड़क पर जाने में सक्षम थी। वहां, उसने नित्ज़ाना के दक्षिण में मोशाव एज़ुज़ पहुंचने से पहले एक फंसे हुए जोड़े को उठाया।

आउटडोर ट्रान्स संगीत समारोह सुक्कोट उत्सव के सम्मान में आयोजित किया गया था। नोवा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, यह उत्सव रात 11 बजे शुरू हुआ और पूरी रात जारी रहा। रूवेन के अनुसार, पूरे देश से 20-40 आयु वर्ग के हजारों इजरायलियों ने इसमें भाग लिया था। उन्होंने कहा कि पार्टी की शुरुआत में सुरक्षाकर्मी स्पष्ट रूप से मौजूद थे।

बंदूकधारियों ने कार पर गोली चला दी

एक अन्य भुक्तभोगी ने बताया कि पार्टी छोड़ने का प्रयास करते समय, करीब पांच बंदूकधारियों ने उसकी कार पर गोली चला दी, जिससे वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। एक अन्य जीप के एक ड्राइवर ने उसे और उसके दोस्त को बचाया, लेकिन जैसे ही वे वहां से जा रहे थे, ड्राइवर को गोली मार दी गई और जीप एक गड्ढे में गिर गई। बेहोश ड्राइवर के बगल में, वह और उसकी सहेली दो घंटे तक मृत अवस्था में रहीं, जब तक कि उन्होंने हिब्रू बोलने वाले की आवाज नहीं सुनी, जो उसे अश्कलोन के बरज़िलाई मेडिकल सेंटर ले गए।

एक अन्य पार्टी सदस्य ने कहा कि पहले तो रॉकेट का शोर ऐसा लग रहा था जैसे यह संगीत का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि जब वे अपने वाहनों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे तो उन्हें और उनके दोस्तों को चारों ओर गोलियां उड़ती हुई महसूस हुईं। चैनल 12 ने बताया कि पार्टी में शामिल होने आए दर्जनों लोगों को जीपों से बेर्शेबा से 20 किलोमीटर पश्चिम में ओफाकिम समुदाय में ले जाया जाया गया जो खुद आग की चपेट में था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story