×

पाकिस्तान में 100 साल पुराने हिंदू मंदिर पर हमला, उप्रदवियों ने दरवाजे भी तोड़े

एक बार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सुर्खियों में है। पाकिस्तान में कुछ समूह ने मिलकर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ किया है। यह मंदिर पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में लगभग 100 साल पुराना..

Newstrack
Published on: 29 March 2021 9:36 AM GMT
पाकिस्तान में 100 साल पुराने हिंदू मंदिर पर हमला, उप्रदवियों ने दरवाजे भी तोड़े
X
पाकिस्तान में 100 साल पुराने हिंदू मंदिर पर हमला,

इस्लामाबादः एक बार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सुर्खियों में है। पाकिस्तान में कुछ समूह ने मिलकर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ किया है। यह मंदिर पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में लगभग 100 साल पुराना है। इस हिंदू मंदिर में कुछ अज्ञात लोग हमला किया।

क्या है पूरा मामलाः

पाकिस्तान में 100 साल पुराना हिंदू मंदिर पर कुछ अज्ञात लोगों ने मिलकर तोड़फोड़ किया। जिसके बाद से चारों तरफ हंगामा मच गया। इस वारदात के बाद से पुलिस ने उन अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया। फिलहाल तोड़ फोड़ के बाद से मंदिर के नवीकरण चल रहा है।

पुलिस ने क्या कहाः

शिकायत के अनुसार शहर के पुराना किला इलाके में शनिवार शाम साढ़े सात बजे 10 से 15 लोगों के समूह ने मंदिर पर हमला किया और ऊपरी मंजिल के मुख्य द्वार तथा एक अन्य दरवाजे के साथ-साथ सीढ़ियां भी तोड़ दीं।

डॉन' समाचार पत्र के अनुसारः

बताते चले कि डॉन' समाचार पत्र की खबर के अनुसार इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) उत्तरी जोन के सुरक्षा अधिकारी सैयद रजा अब्बास जैदी ने रावलपिंडी के बन्नी थाने में शिकायत दी, जिसमें बताया गया है कि पिछले एक महीने से मंदिर के निर्माण और नवीनीकरण का काम चल रहा है।

महाराष्ट्र: गढ़चिरोली में नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़, 5 नक्सली मारे गएये भी पढ़ेंः

उन्होंने कहा कि मंदिर के सामने कुछ अतिक्रमण किया गया था। जिसे 24 मार्च को हटा दिया गया. मंदिर में धार्मिक गतिविधियां शुरू नहीं हुई हैं और न ही वहां पूजा के लिये कोई मूर्ति रखी गई है. उन्होंने मंदिर और उसकी पवित्रता को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

इससे पहले से मंदिर के आसपास लंबें समय से कब्जाः

आप को बता दें कि इससे पहले भी मंदिर के आसपास दुकानें और पटरियां कफी लंबे समय से लगा कर कब्जा कर रखा है। जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद से इन सभी अतिक्रमण को हटा दिया गया। जिसके बाद से नवीनीकरण का काम शुरू हुआ। इस बीच कुछ लोग आकर मंदिर में तोड़फोड़ किया। इस बीच, मंदिर के प्रशासक ओम प्रकाश ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सूचना मिलते ही रावलपिंडी के पुलिस कर्मी वहां पहुंचे और हालात काबू में किया।

ये भी पढ़ेंःतमिलनाडु: DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन बोले- सरकार बनी तो लागू नहीं होने देंगे CAA

वही द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार प्रकाश ने कहा कि, पुलिस मंदिर के साथ-साथ उनके घर के बाहर भी तैनात है। हालांकि उन्होंने कहा कि मंदिर में होली का जश्न नहीं मनाया जाएगा। लोगों में इसका खौफ बना हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story