×

मुशर्रफ ने कहा- दाउद पाकिस्तान में है, लेकिन क्यों करें भारत की मदद?

aman
By aman
Published on: 31 Aug 2017 7:44 AM GMT
मुशर्रफ ने कहा- दाउद पाकिस्तान में है, लेकिन क्यों करें भारत की मदद?
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान लगातार मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी और भारत के भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के अपने देश में होने से इंकार करता रहा है लेकिन पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का कहना है कि दाऊद उनके देश में ही है।

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने कहा, 'भारत, पाकिस्तान पर लंबे अरसे से आरोप लगाता रहा है कि डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है लेकिन हम उसकी अच्छा बनकर मदद क्यों करें? मुझे नहीं पता कि दाऊद पाकिस्तान में कहां है। भारत मुसलमानों को मार रहा है और दाऊद इब्राहिम प्रतिक्रिया दे रहा है।'

ये भी पढ़ें ...पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने किया टीवी की ओर रुख, चुना यह करियर?

पाकिस्तान ने हमेशा इंकार किया

उल्लेखनीय है, कि दाऊद के पाकिस्तान में छिपे होने को लेकर पाकिस्तान सरकार हमेशा इंकार करती रही है, जबकि भारत यह भी कह चुका है कि दाऊद कराची के पटियाला हाउस में रहता है। पिछले 10 सालों में भारत सरकार ने दाऊद इब्राहिम को मुंबई ब्लास्ट केस में आरोपी बताते हुए कई डोजियर्स इस्लामाबाद भेजे हैं।

ये भी पढ़ें ...मुशर्रफ बोले- लश्कर पाकिस्तान का बेस्ट एनजीओ, मोदी जंग चाहने वाला शख्स

ओसामा पर भी था पाक का यही रवैया

इससे पहले पाकिस्तान पर अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को भी शरण देने के आरोप लगे थे, जिसे अमेरिका के सील कमांडोज के स्पेशल ऑपरेशन के तहत 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: अरेस्ट वारंट जारी होने के बावजूद परवेज मुशर्रफ लगा रहे पत्नी संग ठुमके

मुशर्रफ ने ओसामा पर दिया ये जवाब

इंटरव्यू के दौरान जब मुशर्रफ से यह पूछा गया, कि 'ओसामा को लेकर भी पाकिस्तान इंकार करता रहा था, लेकिन बाद में वह पाकिस्तान में ही मिला।' इस पर मुशर्रफ ने कहा, 'जब ओसामा मारा गया तो कोई नहीं जानता था कि वह वहां रह रहा था। यहां तक कि उस जगह रह रहे लोग भी उसे ड्रग डीलर समझते थे। मुझे भी हैरानी हुई कि वह एबटाबाद में पांच साल से रह रहा था।'

दाऊद पर दिए बड़े संकेत

मुशर्रफ ने ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मिलने के एक सवाल पर जवाब देते हुए दाऊद के बारे में बड़ा संकेत दिया।

ये भी पढ़ें ...देशद्रोह के मामले में परवेज मुशर्रफ भगोड़ा घोषित, लगेंगे पोस्टर

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story