×

Petrol Price: अरे यहां पेट्रोल 15 रुपये में बिक रहा, सैकड़ों लोग पहुंचे इस पंप पर

Petrol Price: अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया में एक पेट्रोल पंप पर मैनेजर की गलती की वजह से पेट्रोल लेने आए लोगों को 135 रुपए प्रति लीटर मिलने की बजाए 15 रुपए प्रति लीटर पर मिलने लगा।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2022 8:05 AM GMT
Petrol-Diesel Price Today
X

गाड़ी में पेट्रोल भरते लोग (फोटो-सोशल मीडिया)

Petrol Price: पेट्रोल पंप में एकदम से पेट्रोल के दाम इतने ज्यादा गिर गए कि गाड़ियों की टंकी फुल करवाने वालों की कतारें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। यहां पर पेट्रोल 15 रुपये प्रति लीटर के दामों पर मिला। जिसने इस बारे में सुना वहीं पेट्रोल पंप दौड़ा-दौड़ा चला आया। इस पेट्रोल पंप पर मैनेजर की गलती का फायदा बहुत लोगों ने उठाया। कहां 100 रुपए से ऊपर मिलने वाला पेट्रोल 15 रुपए में मिलने लगा। सभी अपनी-अपनी गाड़ियों की टंकी फुल करवाने के लिए लंबी लाइनों में लगे रहे।

135 रुपए लीटर की बजाए 15 रुपए लीटर पर पेट्रोल

दरअसल अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया में एक पेट्रोल पंप पर मैनेजर की गलती की वजह से पेट्रोल लेने आए लोगों को 135 रुपए प्रति लीटर मिलने की बजाए 15 रुपए प्रति लीटर पर मिलने लगा। जानकारी देते हुए बता दें, कि 1 गैलन 3.7 लीटर के बराबर होता है। इस दौरान काफी लोगों ने पेट्रोल पंप की गलती का फायदा पूरी तरह उठाया। जिससे इस पेट्रोल पंप को लगभग 12.5 लाख का नुकसान हो गया।

ऐसे में अंदाजे के हिसाब से करीबन 200 से अधिक लोगों ने इस दौरान मिलने वाले पेट्रोल का फायदा उठाया। लेकिन दूसरी तरफ अपनी इस गलती की वजह से पेट्रोल पंप के मैनेजर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। मैनेजर की गलती से पेट्रोल पंप को लाखों का नुकसान झेलना पड़ा।

गाड़ी में पेट्रोल भरते लोग (फोटो-सोशल मीडिया)

मैनेजर ने एक कार की 50 लीटर वाली टंकी फुल करवाने के लिए लोगों को केवल 750 रुपये ही वसूले। जबकि सामान्यत इसके लिए लोगों को इस समय के दामों के हिसाब से करीबन 6750 रुपए देने पड़ते हैं।

नॉर्थ कैलिफोर्निया के पेट्रोल पंप पर रैंचो कोर्डोवा के शेल गैस स्टेशन के मैनेजर जॉन स्जेसीना से ये गलती हुई। अपनी गलती के बारे में उन्होंने बताया कि गलती से उनसे डेसीमल गलत जगह लग गया था। बस इसी वजह से वहां पेट्रोल 501 रुपए प्रति गैलन बिकने लगा।

जानकारी देते हुए बता दें कि अमेरिका में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस होती है। यानी खुद ही पेमेंट करके पेट्रोल को गाड़ी में भर सकते हैं। इस बारे में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, जॉन ने कहा- मैंने खुद सभी प्राइस लिस्ट लगाई थी। इसलिए, मैंने उसकी जिम्मेदारी ली और मैंने कहा कि हां यह मेरी गलती थी।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story