TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

फिलीपींस में दो प्रमुख आईएसआईएस आतंकवादी मारे गए

Gagan D Mishra
Published on: 16 Oct 2017 6:49 AM GMT
फिलीपींस में दो प्रमुख आईएसआईएस आतंकवादी मारे गए
X

मनीला: संघर्षरत मारावी शहर में फिलीपींस के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट से जुड़े दो प्रमुख आतंकवादी मारे गए। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री डेल्फिन लोरेनजाना के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान इस्नीलोन हैपिलोन और उमर मॉते के रूप में की गई है। इस्नीलोन हैपिलोन दक्षिणपूर्व एशिया में आतंकवादी समूह का सरगना था, जबकि उमर मॉते आईएस से जुड़े एक आतंकवादी समूह का सरगना था।

मिंडानाओ द्वीप पर हैपिलोन को निशाना बनाकर शुरू किए गए सैन्य अभियान के कारण 23 मई को मालावी में संघर्ष शुरू हो गया था, जिसके कारण 200,000 से अधिक निवासियों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने मिंडानाओ द्वीप पर मार्शल लॉ लगाने की घोषणा की थी और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से कथित तौर पर संबद्ध स्थानीय आतंकवादियों को खत्म करने का संकल्प भी लिया था। मारावी भी मिंडानाओ द्वीप का हिस्सा है।

फिलीपींस सरकार ने कहा कि 47 नागरिकों सहित कम से कम 1,066 लोग मारे गए हैं और 1,700 से ज्यादा सैनिक और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story