×

Philippine Plane Crash: लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ सैन्य विमान, 85 यात्री थे सवार

Philippines Plane Crash: फिलीपींस का एक सैन्य विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में 85 यात्री सवार थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 July 2021 5:54 AM GMT (Updated on: 4 July 2021 6:04 AM GMT)
Philippine Plane Crash: लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ सैन्य विमान, 85 यात्री थे सवार
X

सैन्य विमान के क्रैश होने के बाद लगी आग (फोटो साभार- ट्विटर)

Philippines Plane Crash: फिलीपींस का एक सैन्य विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में 85 यात्री सवार थे। हादसे के बाद लोगों की जान बचाने के लिए बचाव तथा राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है। अब तक15 लोगों को बचा लिया गया है।

अब तक घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा फिलीपींस के सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान चार इंजन वाला टर्बोप्रॉप सैन्य परिवहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलीपींस के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने बताया कि सैन्य विमान में 85 लोगों लोग सवार थे। वहीं, तेजी से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सोबेजाना ने बताया कि प्लेन दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैनिकों को ले जा रहा था, लेकिन विमान रनवे से चूक गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि विमान के क्षतिग्रस्त होने से उसमें आग लग गई, जिससे बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। फिलहाल सी-130 विमान के जलते मलबे से अब तक 15 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं अन्य लोगों की जिंदगी बचाने के लिए तेजी से बचाय व राहत कार्य किया जा रहा है।

जी विमान दुर्घटना में छह की मौत

वहीं, एक अन्य दुर्घटना में हैती में छह लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि हैती की राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस के दक्षिण-पश्चिम में एक निजी हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे दो अमेरिकी मिशनरियों समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन कार्यालय (एनसीएओ) के मुताबिक, विमान ने स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को शाम 6:57 बजे उड़ान भरी थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।
Shreya

Shreya

Next Story