×

अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, 9 लोगों की मौत, 3 घायल

अमेरिका के साउथ डकोटा में शनिवार रात प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, विमान में 12 लोग सवार थे। 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। विमान ने चेम्बरलेन से उड़ान भरी थी। सभी पैसेंजर इदाहो स्थित इदाहो फॉल्स जा रहे थे।

suman
Published on: 1 Dec 2019 4:11 AM GMT
अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, 9 लोगों की मौत, 3 घायल
X

चेम्बरलेन: अमेरिका के साउथ डकोटा में शनिवार रात प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, विमान में 12 लोग सवार थे। 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। विमान ने चेम्बरलेन से उड़ान भरी थी। सभी पैसेंजर इदाहो स्थित इदाहो फॉल्स जा रहे थे। ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अधिकारी पीटर नडसन ने बताया कि विमान के उड़ान भरने से पहले ही चेम्बरलेन और सेंट्रल साउथ डकोटा में भारी बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई थी।

यह पढ़ें... जापान के विदेश-रक्षा मंत्री ने PM मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात

नडसन के मुताबिक, एनटीएसबी विमान हादसे की जांच करेगा, लेकिन खराब मौसम के चलते घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मुश्किल आ रही है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर चेम्बरलिन से करीब 225 किमी. दूर सियोक्स फॉल्स के निकट गिरा है।अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण डकोटा में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद नौ लोग मारे गए हैं। नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के साथ पीटर न्युडसन ने बताया कि एसोसिएटेड प्रेस 12 लोग पिलातुस पीसी -12 में सवार थे जब यह लगभग 12:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शनिवार, चेम्बरलेन से उड़ान भरने के तुरंत बाद, Sioux फॉल्स के पश्चिम में लगभग 140 मील (225.3 किलोमीटर) एकल इंजन वाला विमान इडाहो फॉल्स, इडाहो मे खराबी की खबर आई कि चेम्बरलेन और मध्य दक्षिण में दुर्घटना के समय शीतकालीन तूफान की चेतावनी थी।

यह पढ़ें..एमपी: हनीट्रैप केस में बड़ी कार्रवाई, पांच स्थानों पर छापा, अखबार का दफ्तर सील

घायलों को इलाज

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि विमान ने चेम्बरलेन से उड़ान भरी थी और इदाहो फॉल्स जा रहा था मृतकों में 2 बच्चे भी शामिल हैं। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक खराब मौसम की जानकारी पहले से दी गई थी लेकिन उड़ाने के वक्त इसे शायद नजरंदाज किया गया।। मौसम विभाग ने तूफान की भी आशंका जताई थी। फेडरल एविएशन ए़डमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने कहा कि पिलाटस पीसी -12 एक सिंगल इंजन वाला टर्बोप्रॉप विमान था जो चेम्बरलेन हवाई अड्डे से लगभग एक मील दूर टेक-ऑफ करने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतकों में से एक विमान का पायलट था जिसके बारे में ब्रूले काउंटी राज्य के वकील का हवाला देते हुए बताया है। नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने एक ट्वीट में कहा है कि पिलाटस पीसी-12 विमान के क्रैश की जांच शुरू कर दी गई है।

suman

suman

Next Story