×

Plane Crash In Russia: अभी अभी बड़ा हादसा, रूस में प्लेन क्रैश में 16 लोगों की मौत, 7 को किया गया रेस्क्यू

Plane Crash In Russia: मध्य रूस में पैराशूटिस्टों को ले जा रहा विमान क्रैश होने से करीब 16 लोगों ने अपनी जान गवां दी है, जबकि कई घायल भी हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 Oct 2021 9:09 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2021 9:19 AM GMT)
Plane Crash In Russia: अभी अभी बड़ा हादसा, रूस में प्लेन क्रैश में 16 लोगों की मौत, 7 को किया गया रेस्क्यू
X

क्षतिग्रस्त विमान की तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया) 

Plane Crash In Russia: बड़ी खबर इस वक्त रूस से सामने आ रही है, जहां पर रविवार को एक विमान क्रैश (Viman Crash) होने के वजह से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। ये विमान मध्य रूस में पैराशूटिस्टों को ले जा रहा था, तभी यह भयानक हादसा हुआ। इस हादसे में करीब 16 लोगों ने अपनी जान गवां दी है, जबकि कई घायल भी हुए हैं।

आपात मंत्रालय ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विमान क्रैश में करीब 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है। मंत्रालय के मुताबिक, एल-410 विमान (L-410 Aircraft) 23 लोगों को लेकर जा रहा था, तभा स्थानीय समयानुसान सुबह करीब 9 बजकर 23 मिनट पर यह दुर्घटना घटित हो गई।

मलबे से 7 लोगों को किया गया रेस्क्यू

इसके साथ ही आपात मंत्रालय ने 7 लोगों को मलबे से बचाए जाने की भी पुष्टि की है। मंत्रालय के मुताबिक, घटना के बाद मलबे में दबे 7 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, जबकि शेष 16 लोगों के जीवित होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। फिलहाल हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि इससे पहले आपात सेवाओं ने इस प्लेन क्रैश में 19 लोगों की मौत की आशंका जताई थी। सूत्रों का कहना था कि 19 लोगों के मारे जाने की अभी पुष्टि नहीं हुई है। विमान के मलबे तक पहुंचने में बचावकर्मियों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेस्क्यू के लिए एमआई-8 हेलिकॉप्टर (Mi-8 helicopter) की मदद ली जा रही है। इस हेलिकॉप्टर द्वारा बचावकर्मी विमान तक पहुंचने में जुटे हुए हैं।

मंत्रालय ने हादसे की जारी की तस्वीरें

मंत्रालय ने हादसे की तस्वीरें भी जारी की हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि घटना के बाद विमान कितनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। विमान दो भागों में टूट जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story