×

Plane detain in France: भारतीय यात्रियों से भरी फ्लाइट को फ्रांस से जाने की इजाजत

Plane detain in France: इस फ्लाइट को मानव तस्करी के संदेह में रोका गया था। अब ये उड़ान कहाँ जाएगी ये पता नहीं है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 25 Dec 2023 6:02 AM GMT
Plane detain in France
X

Plane detain in France  (photo: social media )

Plane detain in France: फ्रांसीसी अधिकारियों ने दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को अपनी यात्रा फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। इस फ्लाइट को मानव तस्करी के संदेह में रोका गया था। अब ये उड़ान कहाँ जाएगी ये पता नहीं है।

अदालती सुनवाई रद

फ्रांसीसी समाचार प्रसारण टेलीविजन और रेडियो नेटवर्क बीएफएम टीवी ने बताया कि रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित ए340 विमान को जाने के लिए अधिकृत करने के बाद, फ्रांसीसी न्यायाधीशों ने प्रक्रिया में अनियमितताओं के कारण मामले की सुनवाई रद्द करने का फैसला किया। इसके पहले चार फ्रांसीसी न्यायाधीशों ने "मानव तस्करी" के संदेह में पेरिस से 150 किमी पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए यात्रियों से पूछताछ शुरू की थी। ये सुनवाई मानव तस्करी के संदेह पर पेरिस अभियोजक के कार्यालय द्वारा शुरू की गई जांच के हिस्से के रूप में आयोजित की गई थी। फ्रांस में मानव तस्करी के लिए 20 साल तक की सज़ा का प्रावधान है।

हिंदी और तमिल भाषी

फ्रांसीसी मीडिया के अनुसार, कुछ यात्री हिंदी और कुछ तमिल बोलते थे और ऐसा माना जाता है कि उन्होंने अपने परिवारों से टेलीफोन पर संपर्क किया था। दस यात्रियों ने शरण का अनुरोध किया था। फ्रांसीसी अभियोजकों के अनुसार, विमान में 11 अकेले नाबालिग और दो यात्री शामिल हैं।

रोमानिया का विमान

विमान का स्वामित्व रोमानियाई चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस के पास है। फर्म के वकील लिलियाना बाकायोको ने तस्करी में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया।बाकायोको ने कहा कि विमान किराए पर लेने वाली एक "साझेदार" कंपनी प्रत्येक यात्री के पहचान दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए जिम्मेदार थी, और उड़ान से 48 घंटे पहले यात्रियों की पासपोर्ट जानकारी एयरलाइन को बताती थी।

फ्रांस में भारत के दूतावास ने कहा कि संदिग्ध मानव तस्करी के आरोप में फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा यात्रियों को हिरासत में लिए जाने के बाद भारतीय नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए उसके कर्मचारी पेरिस के पास हवाई अड्डे पर तैनात हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story