×

शिकागो में टेक ऑफ के दौरान विमान में लगी आग, किसी तरह बची 170 यात्रियों की जान

aman
By aman
Published on: 29 Oct 2016 8:36 AM GMT
शिकागो में टेक ऑफ के दौरान विमान में लगी आग, किसी तरह बची 170 यात्रियों की जान
X

शिकागो: शिकागो के एक अमेरिकन एयरलाइन्स विमान में देखते ही देखते आग लग गई। जिस वक्त इस विमान में आग लगी उस वक्त यह विमान टेकऑफ की तैयारी में था। आग लगने की वजह से चारों तरफ अफरातफरी का माहौल था। जानकारी के मुताबिक टायर फटने की वजह से विमान में आग लगी थी।

टायर फटने की वजह से हुआ हादसा

फेडरल एविएसन एडमिन्ट्रेशन के प्रवक्ता एजिलाबेथ कोरी के मुताबिक, यह हादसा टायर के अचानक फट जाने की वजह से हुआ, जिसके बाद टेक-ऑफ रद्द कर दिया गया। हालांकि अमेरिकन एय़ऱलाइन्स ने एक बयान में कहा, कि विमान को 'इंजन संबंधी मैकेनिकल कारण के चलते' विमान को खाली करवाया गया।

जांच जारी

एयरलाइन ने बताया- प्लेन में 161 लोग थे और इसके क्रू के मेंबरों की संख्या थी नौ. हादसे के बाद एयरपोर्ट के दो रनवे बंद कर दिए गए। एफएए के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है।

20 लोग हुए घायल

ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विमान में लगी आग को देख लोग विमान के इमरजेंसी गेट से नीचे उतर गए। इस हादसे में तकरीबन 20 लोग घायल हुए हैं। विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

अमेरिकन एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 383 का बोइंग B767 के साथ यह हादसा भारतीय समय के मुताबिक शनिवार सुबह करीबन 4 बजे हुआ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story