×

OMG: 175 यात्रियों से भरा विमान आसमान में था, तभी गिरी बिजली, दिखा मौत का खौफ

Plane hit by lightning: विमान एकातेरिनबर्ग से उड़ा था, लेकिन तेज़ तूफान और बिजली गिरने के बाद इसे क्रास्नोडार में इमरजेंसी लैंडिंग कराया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 30 Sep 2021 4:05 PM GMT
plane hit by lightning
X

विमान पर गिरी बिजली (फोटो :सोशल मीडिया )

Plane hit by lightning: यह दिल दहला देने वाली घटना रूस की है, जब 175 यात्रियों से भरा विमान (175 yatriyon se bhari viman) आसमान की सैर पर था उसी वक़्त भयानक बिजली विमान पर गिरी और पूरा विमान बुरी तरह से डगमगा गया। विमान में मौजूद लोगों को लगा यह उनका आखिरी दिन है। सभी ने खिड़की से बिजली को विमान पर गिरते हुए देखा था, जिससे सभी काफी ज्यादा डर गए थे।

बता दें, यह घटना अज़ूर एयरलाइंस के बोइंग 737 की है। तूफान में फंसने से विमान तेजी से ज़मीन की ओर गिरने लगा। ये विमान एकातेरिनबर्ग से उड़ा था। लेकिन तेज़ तूफान और बिजली गिरने के बाद इसे क्रास्नोडार में इमरजेंसी लैंडिंग कराया गया। कुछ यात्रिओं ने इस घटना को अपने फोन में कैद किया तो कुछ इस घटना के बाद से काफी ज्यादा डरे हुए नज़र आए।

विमान से उतरकर जब यात्रियों से उनका हाल पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें लगा की उनका जीवन ख़त्म हो गया है। अब उनका जीना मुश्किल है। एक यात्री का कहना था कि उन्हें लगा कि अब विमान क्रेश हो जाएगा। एक अन्य यात्री ने बताया कि बिजली के झटके की वजह से केबिन में रखी सभी बोतलें और अन्य चीजें इधर उधर बिखरी पड़ी हुई थी।

बिजली चमकते ही विमान में हुआ तेज़ धमाका

एक महिला ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि सभी यात्री भूरे बादलों के बीच विमान में उड़ रहे थे तभी अचानक बिजली गिरी , बिजली की चमक सभी ने साफ तौर पर देखी थी। एक धमाके हुआ (viman me dhamaka ) और लोगों को ये लगा कि विमान का इंजन खराब हो गया ।

इस भयानक हादसे के बाद विमान के एक पर्यटक का कहना था कि उस दृश्य को देखकर हर कोई हैरान और परेशान था। एक महिला इतनी ज्यादा डर गई थी कि वह ईश्वर को याद करने लगी थी । वह सभी प्रार्थनाएं मै भी दोहरा रहा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story