×

जानिए क्यों पाकिस्तान में मचा कोहराम, PM इमरान खान को बुलानी पड़ी सेना

भारत के बाद अब पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस से हाहाकार मच गया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 24 April 2021 6:30 AM GMT (Updated on: 24 April 2021 7:26 AM GMT)
Imran Khan
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत के बाद अब पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस से हाहाकार मच गया है। पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके कारण पाकिस्तान के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स की कमी हो गई।

इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PIMS) में बेड कम पड़ गए हैं और ऑक्सीजन की कमी के सर्जरी को रोक दिया गया है। पाकिस्तान में शुक्रवार को 5,870 नए कोरोना केस पाए गए, तो वहीं 144 लोगों की मौत हो गई।
23 अप्रैल 2021 तक के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 784,108 हो चुकी है तो वहीं अब तक 16,842 लोगों की जान जा चुकी है। पाकिस्तान का पॉजिटिविटी रेट 10.91 फीसदी है। कोरोना मरीजों का नया आंकड़ा सामने आने के बाद पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को संबोधित किया।
पाकिस्तान में बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान की चिंता बढ़ गई है। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर देश में भयावह कोरोना वायरस संकट के कारण भारत जैसी विकट स्थिति पैदा होती है तो एक और लॉकडाउन लागू करने पड़ेगा।
इमरान खान ने सेना से पुलिस को देश में सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों को लागू करने में मदद करने के लिए कहा गया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। बता दें कि इमरान खान पिछले महीने कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्होंने कहा कि अगर हालात बिगड़ते रहे तो बड़े शहरों में लॉकडाउन करना पड़ जाएगा।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story