×

PM Modi In Denmark: मोदी-मोदी के नारों से गूंजा डेनमार्क, सुनकर पीएम भी हुईं अभिभूत

PM Modi In Denmark: पीएम मोदी के प्रति दीवानगी देखकर डेनमार्क की प्रधानमंत्री भी अभिभूत हो गईं।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 May 2022 3:35 AM GMT
Pm modi visit Denmark
X

पीएम मोदी और डेनमार्क पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन (Social media)

Pm Modi Visit Denmark: डेनमार्क की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति भारतीय समुदाय के दीवानगी देखकर डेनमार्क की प्रधानमंत्री भी अभिभूत हो गईं। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के बेला सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने के लिए पहुंचे।

इस दौरान भारतीय समुदाय के लोग पूरी गर्मजोशी के साथ मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। मोदी के प्रति भारतीय समुदाय के लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती दिखी। भारतीय समुदाय के लोगों के स्वागत के इस अंदाज से डेनमार्क की प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन भी काफी प्रभावित हुईं और उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से यह तरीका डेनमार्क के लोगों को भी सिखाने की अपील की।

पीएम मोदी को बताया अपना दोस्त

कोपेनहेगन के बेला सेंटर में आयोजित इस समारोह के दौरान लोगों को पीएम मोदी से पहले फ्रेडरिक्सन ने संबोधित किया। उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोस्त बताते हुए कहा कि आपका स्वागत करते हुए मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मुझे इस तरह के आयोजन में हिस्सा लेकर काफी खुशी महसूस हुई है। उन्होंने समारोह में मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप सभी के साथ मुझे पीएम मोदी का स्वागत करने का मौका मिला है और यह मेरे लिए काफी खुशी का पल है। इससे पता चलता है कि हमारी दोस्ती और परिवार के संबंध कितने मजबूत हैं। यह सबकुछ आप लोगों की बदौलत ही संभव हुआ है।

डेनमार्क को भी सिखाइए स्वागत का यह अंदाज

डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने डेनमार्क में रहने वाले और यहां पर काम करने वाले भारतीय लोगों के योगदान का विशेष रूप से उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि भारतीय लोगों ने डेनमार्क को आगे बढ़ाने में सकारात्मक योगदान किया है। भारतीय लोगों में मोदी के स्वागत का उत्साह देखकर डेनमार्क की प्रधानमंत्री विशेष रूप से प्रभावित हुईं।

मोदी-मोदी के नारे सुन कर अभिभूत हुईं डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बात मुझे निश्चित रूप से महसूस हुई है कि आप सभी लोगों को राजनेता का स्वागत करना काफी बेहतर ढंग से आता है। आपसे मेरा अनुरोध है कि आपको स्वागत करने का यह अंदाज और डेनमार्क के लोगों को भी सिखाना चाहिए। उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को यह जानकारी भी दी कि भारत और डेनमार्क के बीच कई अहम समझौते किए गए हैं और आने वाले दिनों में दोनों देशों की दोस्ती और मजबूत होगी।

पीएम मोदी ने दिया लोगों को विशेष टास्क

बाद में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिक्सन के प्रति विशेष तौर पर आभार जताया। उन्होंने डेनमार्क में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के प्रति आभार जताने के साथ उन्हें चलो भारत का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि हमारा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आज मैं आप लोगों से विशेष अपील करता हूं कि आपको कम से कम अपने पांच गैर भारतीय मित्रों को भारत यात्रा के लिए तैयार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि डेनमार्क ही नहीं बल्कि दुनिया के हर हिस्से में रहने वाले देशवासियों को कम से कम पांच गैर भारतीयों को भारत की यात्रा की सलाह देनी चाहिए। ऐसा करके हम पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होंगे और दुनिया के लिए भारत एक डेस्टीनेशन बन जाएगा। उन्होंने कहा कि यह काम राजदूतों का नहीं बल्कि राष्ट्र दोस्तों का है और मुझे पूरी उम्मीद है कि आप इसे जरूर पूरा करेंगे।

समारोह में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों में पीएम मोदी के प्रति जबर्दस्त दीवानगी दिखी। समारोह के दौरान लोगों ने कई बार मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम मोदी ने लोगों से मिले इस प्यार का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि आपका प्यार ही मेरे लिए सबसे बड़ी पूंजी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story