PM मोदी की जब हुई गिरफ्तारी, बोले- बांग्लादेश के लिए मैंने भी किया ऐसा

पीएम मोदी इस वक्त बांग्लादेश में दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि भी दी।

Shreya
Published on: 26 March 2021 1:47 PM GMT
PM मोदी की जब हुई गिरफ्तारी, बोले- बांग्लादेश के लिए मैंने भी किया ऐसा
X

PM मोदी की जब हुई गिरफ्तारी, बोले- बांग्लादेश के लिए मैंने भी किया ऐसा (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं। पीएम बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं। बता दें कि बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे हो रहे हैं, ऐसे में इस ऐतिहासिक दिन का हिस्सा बनने के लिए पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश पहुंचे हैं। इस दौरे पर वो कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

20-22 साल की उम्र में किया था सत्याग्रह

बता दें कि कोरोना काल शुरू होने के बाद पीएम मोदी पहली बार विदेश यात्रा कर रहे हैं। ढाका एयरपोर्ट पर पहुंचने पर खुद PM शेख हसीना ने उनका स्वागत किया था। इस बीच ढाका में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के लिए संघर्ष में शामिल होना, मेरे जीवन के भी पहले आंदोलनों में से एक था।

पीएम मोदी ने कहा कि उस वक्त मेरी उम्र करीब 20-22 साल रही होगी जब मैंने और मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था।

शेख मुजीबुर रहमान को किया सम्मानित

उन्होंने शेख मुजीबुर रहमान को मरणोपरांत गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किया। इस मौके पर मोदी ने कहा कि मुझे ये सम्मान देते हुए बेहद खुशी हो रही है। पीएम मोदी ने कहा मैं राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, प्रधानमन्त्री शेख हसीना और बांग्लादेश के नागरिकों का आभार प्रकट करता हूं कि आपने अपने इन गौरवशाली क्षणों में भागीदार बनने के लिए भारत को सप्रेम निमंत्रण दिया।

दोनों देशों का रिश्ता कभी नहीं टूट सकता

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी भारतीयों की ओर से शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने बांग्लादेश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश की आजादी के लिए खून बहाने वाले भारतीय सैनिकों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में दोनों देशों के सैनिकों का खून मिला हुआ है, जो दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाता है। ये किसी भी स्थिति में नहीं टूट सकता।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shreya

Shreya

Next Story