×

PM Narendra Modi Europe Visit: बर्लिन के ब्रैंडेनबर्ग गेट पर दिखा भारत का रंग, देखें फोटो

PM Narendra Modi Europe Visit: पीएम मोदी के यूरोप दौरे के दौरान पीएमओ ने ट्वीट की तस्वीरों में बर्लिन के प्रतिष्ठित ब्रैंडेनबर्ग गेट पर भारत के रंग और विविधता प्रदर्शित की है। इसमें लोग भारतीय संस्कृति और भेषभूषा पहने हुए दिख रहे हैं।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 2 May 2022 10:59 AM GMT
PM Narendra Modi Europe Visit colours of india displayed at berlins brandenburg gate
X

बर्लिन के ब्रैंडेनबर्ग गेट पर दिखा भारत का रंग। (Photo-PMO Twitter)

PM Narendra Modi Europe Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 से 4 मई तक जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पीएम मोदी के दौरे के दौरान ऊर्जा, सुरक्षा और आर्थिक संबंध जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी।

विदेश में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

वहीं, पीएमओ ने ट्वीट करते कुछ तस्वीरे शेयर की हैं, जो हर भारतीय के दिल को छू जाए और गर्व महसूस कराए। दरअसल, शेयर की गई तस्वीरों में विदेश में भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली। तस्वीरों में बर्लिन के प्रतिष्ठित ब्रैंडेनबर्ग गेट पर भारत के रंग और विविधता प्रदर्शित की है। इसमें लोग भारतीय संस्कृति और भेषभूषा पहने हुए दिख रहे हैं। वहीं, ट्वीट की गई तस्वीरों में साड़ी पहने हुई महिलाएं का स्वागत कर रही है।

पीएम मोदी का दौरा कई मायनो में अहम

इससे पहले जब पीएम मोदी होटल पहुंचे थे, तभी लोगों ने उनका वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों के साथ स्वागत किया। पीएम मोदी के इस तीन दिवसीय यूरोप दौरे को कई मायनों में बेहद ही अहम बताया जा रहा है।

इस दौरान पीएम मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे के शुरुआत में जर्मनी की राजधानी बर्लिन (Berlin) पहुंचकर जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ (Olaf Scholz) के साथ छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श (IGC) कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही इसकी सह-अध्यक्षता भी करेंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story